ILT20 के शुरुआती सीजन से पहले Virender Sehwag ने कहा- Nicholas Pooran एक खतरनाक खिलाड़ी

नई दिल्लीः संयुक्त अरब अमीरात में आईएलटी20 के शुरुआती सीजन से पहले, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि वेस्टइंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन एक खतरनाक खिलाड़ी हैं और अगर वह फॉर्म में आते हैं, तो उनकी टीम एमआई अमीरात को बहुत फायदा होगा।टी20 में अपनी पिछली 10 पारियों में सिर्फ.

नई दिल्लीः संयुक्त अरब अमीरात में आईएलटी20 के शुरुआती सीजन से पहले, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि वेस्टइंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन एक खतरनाक खिलाड़ी हैं और अगर वह फॉर्म में आते हैं, तो उनकी टीम एमआई अमीरात को बहुत फायदा होगा।टी20 में अपनी पिछली 10 पारियों में सिर्फ 94 रन बनाकर पूरन की फॉर्म चिंता का एक बड़ा विषय रही है। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से वेस्ट इंडीज के पहले दौर से बाहर होने के झटके में, पूरन ने 5, 7 और 13 के स्कोर बनाए और टीम के व्हाइट-बॉल कप्तान के रूप में कदम रखा।

सहवाग ने कहा, कि निकोलस पूरन एक खतरनाक खिलाड़ी हैं। जबकि टी20 विश्व कप में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं था, वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। हाल ही में अबु धाबी टी10 पारी में, उन्होंने मात्र 20-25 गेंदों में 70-80 रन बनाए। अगर वह फॉर्म में आते हैं, तो इससे निश्चित रूप से एमआई अमीरात को फायदा होगा।’’ सहवाग ने कहा, और यह निश्चित रूप से अच्छी खबर है कि कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रेव जैसे दोनों ऑलराउंडर, जो मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हैं, अब एक टीम में खेल रहे हैं। यह निश्चित रूप से एमआई के लिए एक बढ़ावा होगा क्योंकि दोनों मैच विजेता हैं।’’

छह टीमों के टूर्नामेंट में, इंग्लैंड के प्रमुख सफेद गेंद के हरफनमौला और हाल ही में टी20 विश्व कप विजेता मोईन अली शारजाह वारियर्स का नेतृत्व करेंगे। सहवाग को उम्मीद है कि वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिसमें मोहम्मद नबी, नूर अहमद, रहमानुल्लाह गुरबाज, और नवीन-उल-हक जैसे अफगानिस्तान के क्रिकेटर भी हैं। उन्होंने कहा, कि मोईन अली का एक फायदा यह है कि वह एक ऑलराउंडर है। एक बाएं हाथ का खिलाड़ी जो ओपनिंग से लेकर 6 नंबर तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं और अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्होंने इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम की कप्तानी भी की है, वह विश्व कप विजेता है। इसलिए उनके पास खेलों को पढ़ने की मानसिकता है। वह शारजाह वारियर्स के लिए एक शानदार खिलाड़ी साबित होंगे।

उन्होंने आगे कहा, जब वे आईएलटी20 खेलते हैं तो अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को यह फायदा होगा कि जब वे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेलेंगे, तो वे खेल का आनंद लेते हुए सीखेंगे और सुधार करेंगे। अनुभव अफगानिस्तान क्रिकेट को भी बनाने में मदद करेंगे। टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल भी थे, जो अबु धाबी नाइट राइडर्स के लिए खेलेंगे। उन्होंने कहा, आंद्रे रसेल की अच्छी बल्लेबाजी करने की क्षमता अभूतपूर्व है और यह अबु धाबी नाइट राइडर्स के लिए बहुत अच्छा होगा यदि वह बेहतर करते हैं। यदि उसके पास बल्लेबाजी करने के लिए पर्याप्त शॉट हैं, तो आपको बल्लेबाजी करने के लिए किसी और की आवश्यकता नहीं है।

सहवाग ने आगे कहा, वह मैच को अकेले ही जिता सकते हैं। हमने अतीत में यह देखा है कि उन्होंने कठिन परिस्थितियों में मैच जीते हैं। उनकी गेंदबाजी को हमेशा कम करके आंका जाता है, लेकिन वह डेथ ओवरों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हैं। डीपी वर्ल्ड इंटरनेशनल टी20 लीग का सीधा प्रसारण 13 जनवरी, 2023 से केवल जी नेटवर्क पर होगा।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News