भारतीय-अमेरिकी Dr. Shiva Ayyadurai ने Twitter के CEO पद के लिए किया आवेदन

नई दिल्लीः ई-मेल का अविष्कार करने वाले भारतीय-अमेरिकी वीए. शिवा अय्यादुरई ने ट्विटर के सीईओ पद के लिए आवेदन किया है। मुंबई में जन्मे 59 वर्षीय अय्यादुराई ने बायोलॉजिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी की है और मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) से पढ़ाई की है। अय्यदुरई ने मस्क को संबोधित एक ट्वीट में लिखा, मैं ट्विटर.

नई दिल्लीः ई-मेल का अविष्कार करने वाले भारतीय-अमेरिकी वीए. शिवा अय्यादुरई ने ट्विटर के सीईओ पद के लिए आवेदन किया है। मुंबई में जन्मे 59 वर्षीय अय्यादुराई ने बायोलॉजिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी की है और मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) से पढ़ाई की है। अय्यदुरई ने मस्क को संबोधित एक ट्वीट में लिखा, मैं ट्विटर पर सीईओ पद के लिए इच्छुक हूं। मेरे पास एमआईटी से 4 डिग्री हैं और मैंने 7 सफल हाई-टेक सॉफ्टवेयर कंपनियां बनाई हैं। अय्यादुरई के ट्वीट पर कई लोगों ने उत्साहजनक से लेकर व्यंग्यात्मक प्रतिक्रिया दी है।

अय्यादुरई के ट्वीट के जवाब में एक ट्विटर यूजर ग्रेग ऑटरी ने लिखा, मैंने देखा है कि डिग्रियां आखिरी चीज हैं। एक अन्य ट्विटर यूजर ने जवाब में लिखा, आपको शुभकामनाएं। मुङो उम्मीद है कि आपका आवेदन खारिज कर दिया जाएगा क्योंकि आपने अपनी शिक्षा का उल्लेख किया है। अय्यादुरई ने 1978 में एक कंप्यूटर प्रोग्राम बनाया, जिसे उन्होंने ईमेल नाम दिया। अमेरिकी सरकार ने उन्हें 1982 में ईमेल के लिए पहला कॉपीराइट प्रदान किया, इस प्रकार उन्हें आधिकारिक तौर पर ईमेल के आविष्कारक के रूप में मान्यता दी गई।

गौरतलब है किइस हफ्ते के प्रारंभ में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि मस्क सक्रिय रूप से एक नए ट्विटर सीईओ की तलाश कर रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने सव्रेक्षण भी कराया था। उनके सर्वेक्षण से पता चला कि 57.5 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि वह माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के सीईओ के रूप में पद छोड़ दें।इसके बाद अरबपति ने कहा कि वह ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में इस्तीफा दे देंगे जब उन्हें कोई उचित व्यक्ति मिल जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News