ITI बीदर को वर्ल्ड स्किल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में किया जाएगा अपग्रेड: MP Vikramjit Sahney

बीदर/नांदेड़/चंडीगढ़: ITI बीदर को विश्व स्तरीय सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में अपग्रेड किया जाएगा। इसकी घोषणा राज्यसभा सांसद विक्रमजीत सिंह साहनी ने आज बीदर कर्नाटक में जोगा सिंह जी कल्याण कर्नाटक पुरस्कार समारोह 2022 में की। इस दौरान संबोधित करते हुए, विक्रमजीत सिंह ने कहा कि इस स्थान का सिख गुरुओं के साथ ऐतिहासिक.

बीदर/नांदेड़/चंडीगढ़: ITI बीदर को विश्व स्तरीय सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में अपग्रेड किया जाएगा। इसकी घोषणा राज्यसभा सांसद विक्रमजीत सिंह साहनी ने आज बीदर कर्नाटक में जोगा सिंह जी कल्याण कर्नाटक पुरस्कार समारोह 2022 में की। इस दौरान संबोधित करते हुए, विक्रमजीत सिंह ने कहा कि इस स्थान का सिख गुरुओं के साथ ऐतिहासिक महत्व है और हमें पंथ रतन जोगा सिंह पर गर्व है।

कौशल केंद्र के लिए सभी आवश्यक स्वीकृतियां और अनुमतियां राष्ट्रीय कौशल विकास केंद्र से ली जाएंगी और युवाओं को नवीनतम औद्योगिक आवश्यकताओं के अनुसार प्रशिक्षित किया जाएगा। स्किलिंग हमारे युवाओं को नवीनतम औद्योगिक रुझानों के बराबर रखने का एकमात्र तरीका है। हम अपने देश के युवाओं को रत्नों की तरह तराशना चाहते हैं, ताकि वे भविष्य में हर क्षेत्र में चमकें। हम पहले से ही दिल्ली और पंजाब में पांच स्किल सेंटर चला रहे हैं। हाल ही में हमने अमृतसर में 1000 युवाओं को नौकरियां दीं, जिन्हें निजी क्षेत्र में हमारे कौशल केंद्र में प्रशिक्षित किया गया था।

सांसद साहनी ने यह भी घोषणा की कि पंजाब के कोई भी 20 छात्र, जो बीदर इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लेंगे, उन्हें भगत सिंह स्कॉलरशिप फंड से वजीफे के रूप में पूरी फीस दी जाएगी। इस स्कॉलरशिप फंड की शुरुआत सांसद विक्रमजीत सिंह ने पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां और पंजाब के कैबिनेट मंत्री मीत हेयर की चेयरमैनशिप में की है।

विक्रमजीत साहनी को कर्नाटक के माननीय राज्यपाल थावर चंद गहलोत द्वारा आज बीदर में श्री नानक झीरा साहिब फाउंडेशन द्वारा आयोजित समारोह में जोगा सिंह जी कल्याण कर्नाटक पुरस्कार समारोह 2022 में “प्रॉमिनेंट फिलैंथरोपिस्ट 2022” अवार्ड से सम्मानित किया गया। जहां उनके साथ पंजाब विधानसभा के स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवां भी थे। उन्होंने नांदेड़ स्थित श्री हजूर साहिब में बाबा फतेह सिंह जी और बाबा जोरावर सिंह जी विश्व कौशल केंद्र स्थापित करने की भी घोषणा की। वह श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के छोटे साहिबजादों को श्रद्धांजलि देने के लिए पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां के साथ नांदेड़ जा रहे थे।

- विज्ञापन -

Latest News