रूसी रक्षा मंत्रालय: अमेरिकी खुफिया एजेंसियां ​​और दवा कंपनियां यूक्रेन में सैन्य जैविक अनुसंधान परियोजनाओं में शामिल 

रूसी रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट 24 दिसंबर के समाचार के अनुसार, रूसी विकिरण, रासायनिक और जैविक सुरक्षा बलों के कमांडर इगोर किरिलोव ने एक संवाददाता सम्मेलन में खुलासा किया कि यूक्रेनी सैन्य जैविक अनुसंधान में कई प्रमुख आंकड़े परियोजना में अमेरिकी खुफिया एजेंसियां ​​​​और फार्मास्युटिकल दिग्गज शामिल हैं। किरिलोव ने कहा कि रूसी रक्षा मंत्रालय.

रूसी रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट 24 दिसंबर के समाचार के अनुसार, रूसी विकिरण, रासायनिक और जैविक सुरक्षा बलों के कमांडर इगोर किरिलोव ने एक संवाददाता सम्मेलन में खुलासा किया कि यूक्रेनी सैन्य जैविक अनुसंधान में कई प्रमुख आंकड़े परियोजना में अमेरिकी खुफिया एजेंसियां ​​​​और फार्मास्युटिकल दिग्गज शामिल हैं।

किरिलोव ने कहा कि रूसी रक्षा मंत्रालय ने यूक्रेनी सैन्य जैविक अनुसंधान परियोजना में सभी प्रमुख आंकड़ों की सूची में महारत हासिल की है। इस सूची में अमेरिकी रक्षा विभाग के पूर्व निदेशक, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के पूर्व निदेशक, और फाइजर फार्मास्यूटिकल्स के अंतर्राष्ट्रीय अनुसंधान एवं विकास और चिकित्सा प्रभाग के अध्यक्ष और मुख्य अन्वेषक आदि शामिल हैं। किरिलोव ने इस साल जून महीने में कहा था कि अमेरिकी रक्षा विभाग ने 46 यूक्रेनी जैविक प्रयोगशालाओं को धन देने की बात स्वीकार की है और यूक्रेनी विज्ञान और प्रौद्योगिकी केंद्र के साथ संबंधों के अस्तित्व को स्वीकार किया है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

 

- विज्ञापन -

Latest News