पंजाब में ठंड का थर्ड डिग्री टार्चर! आने वाले दिनों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, लोगों से नहीं होगी सहन

लुधियाना: रविवार अब तक के सर्दी सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। क्रिसमस पर कड़ाके की ठंड से दिन का तापमान सामान्य से 8 डिग्री की गिरावट के साथ 12.1 डिग्री सैल्सियस रिकार्ड किया गया। इससे पूरा दिन लोगों को ठिठुरन का एहसास होता रहा। बात अगर आने वाले अगले 24 से 48 घंटों के.

लुधियाना: रविवार अब तक के सर्दी सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। क्रिसमस पर कड़ाके की ठंड से दिन का तापमान सामान्य से 8 डिग्री की गिरावट के साथ 12.1 डिग्री सैल्सियस रिकार्ड किया गया। इससे पूरा दिन लोगों को ठिठुरन का एहसास होता रहा। बात अगर आने वाले अगले 24 से 48 घंटों के अंतराल की करें तो मौसम विभाग ने पंजाबभर में शीतलहर चलने की संभावना जताई है वहीं इस बीच सुबह व शाम के समय में घना कोहरा छाने के भी असार जताए है। चंडीगढ़ मौसम विशेषज्ञ डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड का थर्ड डिग्री टार्चर भी शुरू हो गया है। लोगों को अब सर्दी से राहत मिलने वाली नहीं है क्योंकि पूरे पंजाब को सर्दी ने अपनी चपेट ले लिया है।

हालांकि बारिश की बात करें तो फिलहाल पहाड़ों पर कोई वैस्टर्न डिस्टरबैंस एक्टिव होने के आसार बनते दिखाई नहीं दे रहे है। ऐसे में फिलहाल बारिश की संभावना कम है। वहीं रात का तापमान भी सामान्य से कम होने के कारण रातें भी ठंडी रह रही है। आने वाले दिनों में दिन के मुकाबले रात के तापमान में ओर भी ज्यादा गिरावट दर्ज की जाएगी। रविवार सुबह की शुरूआत भी घने कोहरे के साथ हुई। जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ा वैसे-वैसे कोहरा भी छंटने लगा, लेकिन दिनभर घूप न निकलने की वजह से लोगों को ठंडी हवाओं का सित्तम सहन करना पड़ा।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News