CM Mann ने बठिंडा को पर्यटन केंद्र के रूप में बढ़ावा देने के लिए झीलों के पूर्ण जीर्णोद्धार की घोषणा की

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बठिंडा की झीलों का जीर्णोद्धार कर शहर को राज्य में विशेष रूप से मालवा क्षेत्र में एक पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने यहां लेक व्यू में विधायकों और जिले से जुड़े वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से विशेष मुलाकात के दौरान विकास.

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बठिंडा की झीलों का जीर्णोद्धार कर शहर को राज्य में विशेष रूप से मालवा क्षेत्र में एक पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने यहां लेक व्यू में विधायकों और जिले से जुड़े वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से विशेष मुलाकात के दौरान विकास कार्यों और समस्याओं की जानकारी ली। भगवंत मान ने प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया और कहा कि जिले के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

इस मौके पर विधायक बठिंडा (शहरी) जगरूप सिंह गिल ने शहर में ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलाने के लिए नए बस स्टैंड की मांग की, जिस पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आश्वासन दिया कि जल्द ही शहर को एक और नया बस स्टैंड दिया जाएगा। इस अवसर पर बठिंडा के निवासियों के लिए स्वच्छ पेयजल की समस्या को हल करने के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि निगम और पावरकॉम के साथ मिलकर इस परियोजना को पूरा करने के लिए झील नंबर एक को पानी की टंकी के रूप में उपयोग किया जाए ताकि शहर के निवासी शहर को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बठिंडा शहर को मालवा में पर्यटन हब के रूप में विकसित करने के दृष्टिगत बठिंडा झीलों के जीर्णोद्धार की परियोजना भी शीघ्र लागू की जायेगी। इस बीच, उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार द्वारा कृषि को लाभ का धंधा बनाने और किसानों को कम लागत और अधिक आय वाली फसलों की खेती के लिए पारंपरिक फसलों के चक्रव्यूह से बाहर निकालने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि किसानों की आमदनी और बढ़ाई जा सके। इस दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार द्वारा शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं. इसी के अनुरूप सरकारी स्कूलों के कायापलट को देखते हुए नए क्लासरूम स्थापित किए जा रहे हैं ताकि विद्यार्थियों को अप टू डेट लाया जा सके।

- विज्ञापन -

Latest News