टेक्नो ने स्काईस्पोर्ट्स के साथ मिलकर कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पोवा कप लॉन्च किया

नई दिल्ली: वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने दक्षिण एशिया के अग्रणी ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट आयोजक जेटसिंथेसिस स्काईस्पोर्ट्स के साथ मिलकर बुधवार को एक मोबाइल गेमिंग टूर्नामेंट- कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल इंडिया पोवा कप लॉन्च किया। 2023 तक रोमांचक कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए दोनों संस्थाएं एक साथ आ रही हैं। टेक्नो.

नई दिल्ली: वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने दक्षिण एशिया के अग्रणी ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट आयोजक जेटसिंथेसिस स्काईस्पोर्ट्स के साथ मिलकर बुधवार को एक मोबाइल गेमिंग टूर्नामेंट- कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल इंडिया पोवा कप लॉन्च किया। 2023 तक रोमांचक कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए दोनों संस्थाएं एक साथ आ रही हैं।

टेक्नो मोबाइल इंडिया के सीईओ, अरिजीत तालापात्रा ने कहा, ‘‘मोबाइल गेमिंग की ओर उपभोक्ताओं के रुझान को देखते हुए, टेक्नो ने स्मार्टफोन की अपनी पोवा रेंज को मजबूत किया और इसके तहत फीचर से भरपूर गेमिंग डिवाइस प्रदान कर क्रांति को आगे बढ़ाया। पोवा एक प्रोडक्ट लाइन के रूप में स्पीड, पावर और परफोर्मेन्स की तिगड़ी के साथ आता है और जिलेनियल्स को ‘स्टॉप एट नथिंग’ और हसल जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पोवा कप एक वार्षिक संपत्ति है, जिसे हमने मोबाइल गेमिंग प्रेमियों के एक समुदाय को विकसित करने और पोवा डिवाइसों पर उत्साही गेमर्स को एक प्रदर्शन समृद्ध इमर्सिव अनुभव प्रदान करने के लिए स्काईस्पोर्ट्स के साथ साझेदारी में बनाया है।’’यह टूर्नामेंट का पहला सीजन होगा, जिसमें देशभर की कुछ शीर्ष टीमें एक दूसरे के खिलाफ एक गहन कॉल ऑफ ड्यूटी शोडाउन में प्रतिस्पर्धा करेंगी।कंपनी के अनुसार, टूर्नामेंट के मैचों को स्काईस्पोर्ट्स के आधिकारिक सोशल मीडिया चैनलों पर चार अलग-अलग भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा ताकि देश के कोने-कोने से गेमिंग के प्रति उत्साही लोगों के साथ प्रभावी ढंग से जुड़ सकें।

इसके अलावा, टूर्नामेंट का एक साल लंबा फॉर्मेट होगा, जिसमें कई सीजन होंगे। इसमें शौकिया और पेशेवर खिलाड़ियों को अपने कौशल को सुधारने और प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा।कंपनी ने कहा कि इन सीजन का समापन 2023 के अंत में होने वाले एक गहन ग्रैंड फाइनल में होगा।जेटसिंथेसिस स्काईस्पोर्ट्स के संस्थापक और सीईओ, शिवा नंदी ने एक बयान में कहा, ‘‘हम टेक्नो पोवा के साथ सहयोग करने और कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पोवा कप को अंजाम देने के लिए बहुत उत्साहित हैं। भारत में 396 मिलियन से अधिक गेमर्स हैं, जो प्रति सप्ताह औसतन 14 घंटे गेमिंग करते हैं। इस प्रकार, इस तरह की साझेदारी टेक्नो पोवा को युवा और तकनीक-प्रेमी दर्शकों के लिए पूरे साल अपने स्मार्टफोन को सीधे स्पॉटलाइट करने में सक्षम बनाएगी।’’

कॉल ऑफ ड्यूटी एक्टिविजन द्वारा प्रकाशित फर्स्ट-पर्सन शूटर वीडियो गेम फ्रेंचाइजी है। सफल गेम सीरीज का मोबाइल वर्जन 2019 में लॉन्च किया गया था और तब से यह भारत और दुनिया भर में सबसे पसंदीदा मल्टीप्लेयर शूटर टाइटल्स में से एक बन गया है। भारत वित्त वर्ष 2022 में कुल डाउनलोड को देखते हुए मोबाइल गेम का सबसे बड़ा उपभोक्ता बन गया और 2022 में वैश्विक स्तर पर गेम डाउनलोड का उच्चतम हिस्सा (17 प्रतिशत) भी था।

- विज्ञापन -

Latest News