AUS vs RSA, 2nd Test: आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में हराकर सीरीज में 2-0 से की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे-टेस्ट जीतकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। 17 साल में ऐसा पहली बार हुआ है, जब ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सरज़मीं पर प्रोटियाज टीम को टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी है। ऑस्ट्रेलिया ने अगले साल होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप.

ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे-टेस्ट जीतकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। 17 साल में ऐसा पहली बार हुआ है, जब ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सरज़मीं पर प्रोटियाज टीम को टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी है। ऑस्ट्रेलिया ने अगले साल होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ गयी है और मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में प्रोटियाज पर जीत हासिल कर दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदों में पानी फेर दिया है।

आस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने 58 रन देकर तीन विकेट लिए। जिससे ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को पारी और 182 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई। ऑस्ट्रेलिया अब चार जनवरी से सिडनी में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में जीत दर्ज करके श्रृंखला में प्रतिद्वंदी टीम का सुपड़ा साफ करने की कोशिश करेगा। दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 385 रन से पिछड़ने के बाद वह दूसरी पारी में भी अच्छा खेल नहीं दिखा सकी और पूरी टीम 204 रन में सिमट गई। केवल तेंबा बावुमा आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का जमकर मुकाबला किया और सर्वाधिक 65 रन बनाए।

- विज्ञापन -

Latest News