घने कोहरे के मद्देनजर DC और BSF के DIG ने किया सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा, लोगों से मांगा सहयोग

गुरदासपुर: घने कोहरे और घटी दूर-दृष्टि को ध्यान में रखते हुए बीएसएफ गुरदासपुर सेक्टर के DIG प्रभाकर जोशी के साथ DC डॉ. हिमांशु अग्रवाल और SSP ने भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे इलाके का दौरा किया गया। डेरा बाबा नानक में दर्शन स्थल पर श्रद्धालुओं की सुविधाओं का निरीक्षण करने के बाद सीमावर्ती गांव रोज में.

गुरदासपुर: घने कोहरे और घटी दूर-दृष्टि को ध्यान में रखते हुए बीएसएफ गुरदासपुर सेक्टर के DIG प्रभाकर जोशी के साथ DC डॉ. हिमांशु अग्रवाल और SSP ने भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे इलाके का दौरा किया गया। डेरा बाबा नानक में दर्शन स्थल पर श्रद्धालुओं की सुविधाओं का निरीक्षण करने के बाद सीमावर्ती गांव रोज में निकट निवासियों के साथ बैठक की। सबसे पहले DC अग्रवाल ने सरहद पर बने दर्शन स्थल पर दूरबीन के जरिए गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं से बातचीत की। इस मौके पर श्रद्धालुओं ने दर्शन स्थल के सौंदर्यीकरण की मांग की। DC डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने श्रद्धालुओं को बताया कि उनकी मांग को पूरा करने के लिए पंजाब सरकार जल्द ही दर्शन स्थल का सौंदर्यीकरण करेगी और यहां नया टेलिस्कोप भी लगाएगी। उन्होंने कहा कि दर्शन स्थल पर श्रद्धालुओं की हर सुविधा का ध्यान रखा जाएगा।

सीमावर्ती क्षेत्र के निवासियों को समझाते हुए DC ने कहा कि कोहरे के मौसम के कारण पड़ोसी देश द्वारा मादक पदार्थों और हथियारों की तस्करी के प्रयास तेज कर दिए गए हैं, जिसे विफल करने के लिए सीमा क्षेत्र के निवासी सुरक्षा बल का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि सीमा पर रहने वाले लोग ड्रोन गतिविधियों को लेकर पूरी तरह से सतर्क रहें और जब भी उन्हें कोई संदिग्ध गतिविधि दिखे तो तुरंत इसकी सूचना बीएसएफ और पुलिस को दें। जिला प्रशासन जल्द ही इस संबंध में एक हेल्पलाइन नंबर जारी करेगा। उन्होंने कहा कि सूचना देने वाले का नाम व पता गोपनीय रखा जाएगा। बैठक के दौरान कंटीले तार से आगे खेती कर रहे किसानों ने अपनी समस्याएं रखीं और मांग की कि उन्हें कंटीले तार से आगे की जमीन दी जाए।

इस अवसर पर बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने सीमा क्षेत्र के लोगों से दुश्मन देश के नापाक प्रयासों को विफल करने के लिए बीएसएफ का उपयोग करने की भी अपील की। समर्थन के लिए सही मुखबिर को एक लाख रुपए का पुरस्कार भी दिया जाएगा। इस अवसर पर एसएसपी गुरदासपुर दीपक हिलौरी ने कहा कि सीमा क्षेत्र के लोग ड्रोन की गतिविधियों पर नजर रखें और क्षेत्र में घूमने वाले लोगों पर भी नजर रखें और इसकी सूचना बीएसएफ के साथ पुलिस को दें. बैठक के बाद उपायुक्त व बीएसएफ के अधिकारियों ने सीमा के पास लगी बाड़ का भी निरीक्षण किया।

Download करें दैनिक सवेरा Mobile App

For Android- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.dainik.dainiksavera.dainiksavear

For Apple- https://apps.apple.com/in/app/dainik-savera-times/id1602225823

- विज्ञापन -

Latest News