नई लीडरशिप के साथ हम Reliance को कर रहे सशक्त : Mukesh Ambani

नई दिल्लीः रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने गुरुवार को कहा कि रिलायंस ने युवा नेतृत्व और युवा प्रतिभाओं को सशक्त बनाने के दो महत्वपूर्ण कार्यों को लागू करना शुरू कर दिया है। रिलायंस फैमिली डे कार्यक्रम में बोलते हुए अंबानी ने कहा, कि पहले हम रिलायंस को विशेष.

नई दिल्लीः रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने गुरुवार को कहा कि रिलायंस ने युवा नेतृत्व और युवा प्रतिभाओं को सशक्त बनाने के दो महत्वपूर्ण कार्यों को लागू करना शुरू कर दिया है। रिलायंस फैमिली डे कार्यक्रम में बोलते हुए अंबानी ने कहा, कि पहले हम रिलायंस को विशेष रूप से युवा नेतृत्व के साथ नई लीडरशिप कैपिटल के साथ सशक्त बना रहे हैं। दूसरा, हम रिलायंस को फिर से यंग टैलेंट के साथ समृद्ध कर रहे हैं। अंबानी ने कहा, कि मैं चाहूंगा कि हमारे नेता पूरे संगठन में इस प्रक्रिया को तेज करें। हम सभी को यह महसूस करना चाहिए कि रिलायंस में विकास का अगला बड़ा चक्र संसाधन-संचालित नहीं बल्कि नवाचार-संचालित होगा।

अंबानी ने कहा, कि इस अवसर और जिम्मेदारी से पूरी तरह वाकिफ रिलायंस ने व्यापक आत्म-परिवर्तन की यात्र शुरू की है। 2022 का अंत तब होगा, जब रिलायंस अपने स्वर्णिम दशक के आधे रास्ते को पार कर लेगी। अब से पांच साल में रिलायंस अपनी पचास साल की यात्रा पूरी कर लेगा। आकाश की अध्यक्षता में, जीओ पूरे भारत में दुनिया का सबसे अच्छा 5जी नेटवर्क पेश कर रहा है, जो दुनिया में हर जगह से तेज है। अंबानी ने कहा, कि जीओ 5जी की तैनाती 2023 में पूरी हो जाएगी।

उन्होंने कहा, लेकिन जीओ प्लेटफार्म को अब घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों में अद्वितीय डिजिटल उत्पाद और समाधान प्रदान करने के लिए भारत के अगले बड़े अवसर के लिए तैयार हो जाना चाहिए। अंबानी ने कहा, ईशा के तहत हमारा खुदरा व्यापार तेजी से बढ़ा है। यह भारत में सभी उत्पाद बास्केट में सबसे व्यापक और गहरी पहुंच के साथ उभरा है। उन्होंने कहा, कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि रिलायंस रिटेल ने पिछले साल दो लाख से अधिक नए रोजगार सृजित किए हैं, जो भारत के प्रमुख नियोक्ताओं में से एक बन गया है।

अनंत के इस आगामी नेक्स्ट-जेन व्यवसाय में शामिल होने के साथ हम जामनगर में अपनी गीगा फैक्ट्रियों को तैयार करने में तेजी से प्रगति कर रहे हैं। अंबानी ने कहा कि भारत का सबसे बड़ा और सबसे मूल्यवान कॉपोर्रेट होने से रिलायंस अब भारत का ग्रीनस्ट कॉपोर्रेट बनने की राह पर है। 2023 रिलायंस फाउंडेशन के लिए नवीनीकरण और पुनरोद्धार का वर्ष भी होगा। अंबानी ने कहा, कि नीता के प्रेरक नेतृत्व में रिलायंस फाउंडेशन शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, खेल, महिला सशक्तीकरण और पारिस्थितिक संरक्षण में और भी अधिक महत्वाकांक्षी नई पहल पर काम कर रहा है।

अंबानी ने कहा, कि आज हम अपने संस्थापक अध्यक्ष धीरूभाई अंबानी को श्रद्धांजलि देने और एक बड़े रिलायंस परिवार, धीरूभाई के परिवार के रूप में एकजुटता और एकता की भावना का आनंद लेने के लिए रिलायंस फैमिली डे मनाने के लिए एक साथ आए हैं। अंबानी ने कहा, कि साल बीतेंगे। दशक बीत जाएंगे। रिलायंस बड़ा और बड़ा होता रहेगा।

 

- विज्ञापन -

Latest News