प्रवासी पंजाबियों के मसलों के निपटारे के लिए जल्द बनेंगी फास्ट ट्रैक अदालतें: मंत्री Dhaliwal

चंडीगढ़/अमृतसर: पंजाब के प्रवासी भारतीय मामलों संबंधी मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा प्रवासी पंजाबियों के मसलों को जल्द हल करने की सुविधा देने के लिए राज्य में जल्द ही फास्ट ट्रैक अदालतों की स्थापना की जाएगी। आज यहां गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी के गोल्डन जुबली कन्वैनशन सैंटर अमृतसर में हुए.

चंडीगढ़/अमृतसर: पंजाब के प्रवासी भारतीय मामलों संबंधी मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा प्रवासी पंजाबियों के मसलों को जल्द हल करने की सुविधा देने के लिए राज्य में जल्द ही फास्ट ट्रैक अदालतों की स्थापना की जाएगी। आज यहां गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी के गोल्डन जुबली कन्वैनशन सैंटर अमृतसर में हुए पाँचवे मिलनी समारोह के दौरान कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि राज्य सरकार ऐसीं भेंट की पहल करके उनकी शिकायतों का तुरंत निपटारा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के इस प्रयास के अच्छे नतीजे सामने आएंगे।

धालीवाल ने कहा कि यह अदालतें प्रवासी भारतीयों (एन.आर.आईज़) के सिविल मामलों से संबंधित मुद्दों के तेज़ी से निपटारे के लिए समर्पित होकर काम करेंगी। उन्होंने कहा कि प्रवासी भारतीयों के सिविल मामलों के निपटारे के लिए अदालतों की स्थापना के लिए जल्द ही कार्यवाही शुरू की जायेगी, जिससे उनकी कीमती ऊर्जा, समय और पैसा बचाया जा सके।

मिलनी पहल के प्रति प्रवासी पंजाबियों के भरपूर समर्थन पर स्ंतुष्टी प्रकट करते हुए धालीवाल ने कहा कि प्रवासी भारतीयों को राज्य की तरक्की में सक्रिय भागीदार बनाया जायेगा। उन्होंने प्रवासी पंजाबियों द्वारा गाँवों और शहरों के विकास में दिए जा रहे योगदान की भी सराहना की। उन्होंने आगे बताया कि जिलों में नोडल अफ़सर तैनात किए जा रहे हैं, जो प्रवासी भारतीयों के मसले बिना किसी देरी के जल्द से जल्द निपटाएंगे।

सिविल और पुलिस विभाग के अधिकारियों की हाजिऱी में प्रवासी भारतीय मामलों संबंधी मंत्री ने जि़ला अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट और तरनतारन के प्रवासी भारतीयों की समस्याएँ सुनी और हिदायत की कि इन शिकायतों का तुरंत निपटारा किया जाए। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने नवीन पहल करते हुए प्रवासी पंजाबी भाईयों की शिकायतों के निवारण का स्थायी हल करते हुए एक वाट्सऐप नंबर 9056009884 जारी किया। इस नंबर पर प्राप्त हुई शिकायत सम्बन्धित अधिकारी तक पहुंचायी जायेगी, जहाँ इसको हल किया जाना है। उन्होंने बताया कि इस शिकायत की अपडेट भी संबंधित प्रवासी पंजाबी को दी जायेगी।

 

Download करें दैनिक सवेरा Mobile App

For Android- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.dainik.dainiksavera.dainiksavear

For Apple- https://apps.apple.com/in/app/dainik-savera-times/id1602225823

- विज्ञापन -

Latest News