Jadeja ने रोका Mumbai का विजय रथ, सौराष्ट्र 48 रन से जीता

मुबंई: धर्मेंद्रसिंह जडेजा के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत सौराष्ट्र ने सितारों से सजी 41 बार की रणजी चैंपियन मुबंई का विजय रथ रोकते हुये शुक्रवार को 48 रन की यादगार जीत हासिल की। बांद्रा कुर्ला कांप्लेक्स मैदान पर रणजी ट्राफी के ग्रुप बी मुकाबले में सौराष्ट्र ने टास जीत कर पहले खेलते हुये अपनी पहली.

मुबंई: धर्मेंद्रसिंह जडेजा के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत सौराष्ट्र ने सितारों से सजी 41 बार की रणजी चैंपियन मुबंई का विजय रथ रोकते हुये शुक्रवार को 48 रन की यादगार जीत हासिल की। बांद्रा कुर्ला कांप्लेक्स मैदान पर रणजी ट्राफी के ग्रुप बी मुकाबले में सौराष्ट्र ने टास जीत कर पहले खेलते हुये अपनी पहली पारी में 289 रन बनाये जिसके जवाब में मुबंई की टीम पहली पारी में 230 रन पर सिमट गयी। सौराष्ट्र ने 59 रन की लीड लेने के बाद दूसरी पारी में 220 रन बनाये और मुबंई को जीत के लिये 280 रन का विजय लक्ष्य दिया मगर मुबंई का फ्लाप शो दूसरी पारी में भी जारी रहा और पूरी टीम 231 रन बना कर पवेलियन लौट गयी। मुबंई की अब तक खेले गये तीन मैचों में पहली हार थी जबकि पहले दो मैच ड्रा खेलने वाली सौराष्ट्र की यह पहली जीत थी।

इस मैच के बाद मुबंई के तीन मैचों में 13 अंक है और वह अभी भी अंकतालिका में पहले स्थान पर है, वहीं सौराष्ट्र 12 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। प्लेयर आफ द मैच चुने गये धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने पहली पारी में 24 रन बनाने के बाद मुबंई की पहली पारी में चार बेशकीमती विकेट चटकाये। दूसरी पारी में जडेजा ने 90 रन बना कर पहले बल्ले से कमाल दिखाया और फिर मुबंई की दूसरी पारी में भी दो विकेट लुढ़का दिये। जडेजा के अलावा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण करने वाले युवराज सिंह डोडिया ने मुबंई की पहली और दूसरी पारी में चार-चार विकेट चटका कर अपनी उपयोगिता को सार्थक किया। मुबंई की ओर से धाकड़ सूर्यकुमार यादव ने अपने चिरपरिचित अंदाज में पहली पारी में 95 और दूसरी पारी में 38 रन बनाये। इसके अलावा पहली पारी में सरफराज खान के 75 रन और दूसरी पारी में पृथ्वी शा के 68 रन भी मुबंई के लिये आकर्षण का केंद्र बने।

- विज्ञापन -

Latest News