MCC चंडीगढ़ ने मेगा लाभार्थी योजना की शुरू, 2 मृतक कर्मचारियों के परिजनों को सौंपे 2.5 लाख के चेक

चंडीगढ़: नगर निगम की मेयर सरबजीत कौर और आईएएस आयुक्त अनिंदिता मित्रा ने पंजाब एंड सिंध बैंक द्वारा प्रदान किए गए बीमा कवर के रूप में प्राकृतिक कारणों से मृत्यु के लिए दो आउटसोर्स एमसीसी कर्मचारियों के परिजनों को 2.5 लाख रुपये के चेक सौंपे। हाल ही में स्वच्छता विंग एमसीसी के दो कर्मचारियों राम.

चंडीगढ़: नगर निगम की मेयर सरबजीत कौर और आईएएस आयुक्त अनिंदिता मित्रा ने पंजाब एंड सिंध बैंक द्वारा प्रदान किए गए बीमा कवर के रूप में प्राकृतिक कारणों से मृत्यु के लिए दो आउटसोर्स एमसीसी कर्मचारियों के परिजनों को 2.5 लाख रुपये के चेक सौंपे। हाल ही में स्वच्छता विंग एमसीसी के दो कर्मचारियों राम धारी के पुत्र विकास और रामेश्वर के पुत्र सज्जन सिंह का प्राकृतिक कारणों से निधन हो गया। इन कर्मचारियों के नामजद स्वर्गीय विकास की बहन रवीना और दिवंगत सज्जन सिंह की पत्नी सूरज मुखी को चेक दिए गए।

अनिंदिता मित्रा ने कहा कि यह एमसीसी या लाभार्थी द्वारा प्रीमियम के भुगतान के बिना बैंक द्वारा प्रदान किया गया बीमा का अपनी तरह का पहला मृत्यु कवर था। यह केवल एमसीसी के सभी कर्मचारियों की बीमा योजना के साथ उनके वेतन खातों पर मृतक के परिवारों को आकस्मिक मृत्यु के लिए 40 लाख रुपये की दर से संभव हुआ है। पंजाब एंड सिंध बैंक के सहयोग से परिकल्पित एमसीसी कर्मचारियों के लिए यह मेगा लाभार्थी योजना हाल ही में शुरू की गई है।

नगर निगम में काम करने वाले लगभग 10500 कर्मचारियों और उनके परिवारों को इस तरह का संपूर्ण बीमा कवरेज प्रदान करने का लक्ष्य नेक पहल जिसने सभी एमसीसी कर्मचारियों को इतना बड़ा लाभ प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि यह योजना नगर निगम के विभिन्न विंगों में काम करने वाले अपने सभी 10500 कर्मचारियों के लिए है, जिसमें 925 डोर टू डोर कचरा संग्रहकर्ता, 543 दैनिक वेतन भोगी, 76 अनुबंध आधार पर और आउटसोर्स कर्मचारियों पर 5272 लायंस फर्म के 1100 कर्मचारी शामिल हैं, जो 31 से 62 सेक्टरों के स्वच्छता कार्य की देखरेख कर रहे हैं।

 

- विज्ञापन -

Latest News