सुधार नये युग में चीन की स्पष्ट पहचान है

पिछले नौ साल के नये साल के भाषण में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग हमेशा  सुधार पर प्राथमिकता देते रहे हैं।राष्ट्र-शासन में सुधार पर उनका सबसे अधिक ध्यान रहता है। वर्ष 2014 में नये साल के संबोधन में शी चिनफिंग ने कहा कि वर्ष 2014 में हम सुधार के रास्ते पर नये कदम उठाएंगे ।हमारे सुधार.

पिछले नौ साल के नये साल के भाषण में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग हमेशा  सुधार पर प्राथमिकता देते रहे हैं।राष्ट्र-शासन में सुधार पर उनका सबसे अधिक ध्यान रहता है। वर्ष 2014 में नये साल के संबोधन में शी चिनफिंग ने कहा कि वर्ष 2014 में हम सुधार के रास्ते पर नये कदम उठाएंगे ।हमारे सुधार का मूल लक्ष्य देश को अधिक मजबूत बनाना ,समाज को अधिक न्यायपूर्ण बनाना और जन जीवन को बेहतर बनाना है ।सुधार महान कार्य है ।उस के लिए हमें कठोर संघर्ष करना होगा ।

अगस्त 2018 में चीन में सुधार और खुलेपन की 40वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में शी चिनफिंग ने क्वांगतुंग प्रांत का दौरा किया ।इस दौरान उन्होंने पूरे विश्व को घोषणा की कि चीन के सुधार और खुलेपन का कदम कभी भी नहीं रुकेगा ।अगले 40 वर्षों में चीन निश्चय ही नयी असाधारण उपलब्धियां प्राप्त करेगा । वर्ष 2019 के नये साल संबोधन में शी चिनफिंग ने कहा कि विश्व ने चीन के सुधार की तेज गति देखी है और हमारे सुधार का संकल्प देखा है ।हमारे सुधार का कदम नहीं रुकेगा और हमारा द्वार अधिक चौड़ा खुलेगा ।   वर्ष 2013 से चीन ने विभिन्न क्षेत्रों की 2000 से अधिक सुधार योजनाएं लागू कीं और उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की है ।वर्ष 2021 के नये साल के संबोधन में शी चिनफिंग ने कहा कि सुधार और खुलेपन से कमाल रचा गया है ।बाद में हम अधिक साहस के साथ सुधार का विस्तार करेंगे ।(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप  ,पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News