MP दीपेंद्र हुड्डा ने भारत जोड़ो रैली की तैयारियों लेकर कार्यकर्ताओं से की बैठक, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान सहित अन्य रहे मौजूद

कुरुक्षेत्र: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज सेक्टर 13 स्थित कांग्रेस भवन में जिले के नेताओं व कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने पानीपत में रैली स्थल का दौरा कर आगामी 6 जनवरी को होने वाली भारत जोड़ो रैली के लिए अब तक हुई तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर.

कुरुक्षेत्र: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज सेक्टर 13 स्थित कांग्रेस भवन में जिले के नेताओं व कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने पानीपत में रैली स्थल का दौरा कर आगामी 6 जनवरी को होने वाली भारत जोड़ो रैली के लिए अब तक हुई तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा को दोबारा विकास के रास्ते पर लाने का बड़ा मौका है। ये सरकार देश का पेट भरने वाले अन्नदाता को अपमानित कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने गन्ने का भाव 2005 में ₹117 से बढ़ा के 2014 तक ₹310 तक पहुँचाया, यानी 9 साल में 165% की बढ़ोत्तरी की गई। जबकि BJP सरकार ने गन्ने का भाव 2014 में ₹310 से बढ़ाकर 2022-23 में ₹362 किया, यानी 9 साल में मात्र 17% वृद्धि। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हुड्डा सरकार ने गन्ने के रेट में कितनी जबरदस्त वृद्धि की थी। उन्होंने यह भी बताया कि हुड्डा सरकार के समय गन्ना किसानों को साथ के साथ भुगतान भी सुनिश्चित होता था और सरकार छोड़ते समय 2014 में गन्ना मिलों पर किसानों का एक पैसा बकाया नहीं था। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि अगर मौजूदा सरकार 165 प्रतिशत भाव बढ़ाए तो किसानों को गन्ने का भाव 821.50 रुपये प्रति क्विंटल तक मिलेगा। लेकिन आज के संदर्भ में इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। दीपेन्द्र हुड्डा ने मांग करी कि सरकार अविलंब गन्ने का रेट बढ़ाए।

चौ. उदयभान ने कहा कि पानीपत की रैली रिकार्डतोड़ होगी क्योंकि प्रदेश के अन्य जिलों की तरह ही कुरुक्षेत्र में भी कार्यकर्ताओं में गजब का जोश और उत्साह है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में भारत जोड़ो यात्रा की भारी सफलता से हरियाणा में भाजपा-जजपा सरकार अंदर तक हिल गई है। हरियाणा में पहले चरण के 3 दिन में जिस प्रकार से अपार जनसमर्थन मिल उससे भाजपा और उसके नेताओं में घबराहट फैल गई है। यही कारण है कि भाजपा इस यात्रा में बिजली काटने से लेकर पुलिस प्रशासन के जरिये तरह-तरह से रोड़ा अटकाने की कोशिशें कर रही है।

दीपेन्द्र हुड्डा ने अपने सम्बोधन में कहा कि बीजेपी सरकार का किसान विरोधी चेहरा पूरी तरह उजागर हो गया है। दीपेंद्र हुड्डा ने आगे कहा कि वर्ष 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी का भाजपा का दावा भी फेल हो गया है, क्योंकि 2022 खत्म होने में अब कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं। जब भाजपा सरकार ने किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करने का वादा किया था उस समय गन्ने का रेट 317 रुपये था, जिसका दोगुना 634 रुपये होता है। इस हिसाब से भाजपा सरकार को गन्ना किसान की आमदनी दोगुनी करने के लिये रेट कम से कम 634 रुपये तो करना ही चाहिए था। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 9 साल में इस सरकार ने किसान को सबसे ज्यादा चोट मारी।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, पूर्व मंत्री हरमोहिंदरसिंह चट्ठा, विधायक मेवा सिंह, पूर्व विधायक सुल्तान सिंह जडोला, प्रो. वीरेंद्र, मनदीप चट्ठा, बजरंग दास गर्ग, हरप्रीत चीमा, विशाल सैनी, जसतेज संधु, सुनीता नेहरा, प्रेम हींगाखेड़ी, शैंकी गर्ग, राजकुमार, जयपाल पांचाल, मनप्रीत सिंह, दिनेश कश्यप, मोहनलाल भांवरा, सिमरन, सुभाष पाली, कृष्ण, पवन चौधरी, निशि गुप्ता, राजेंदर गुज्जर, सुभाष, राजीव गोयल, नरेंदर शर्मा, जिलेश शर्मा, सतनाम विर्क, प्रदीप अग्रवाल, अमरपाल आर्या समेत बड़ी संख्या में स्थानीय नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

- विज्ञापन -

Latest News