Paper लीक मामलाः कर्मचारी चयन आयोग ने 2 और लोगाें काे किया गिरफ्तार

हमीरपुर : हमीरपुरः हिमाचल प्रदेश के सतर्कता विभाग ने जेओए (आईटी) प्रश्न पत्र लीक मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एचपीएसएससी की कर्मचारी व मुख्य आरोपी उमा आजाद का एक अन्य पुत्र शामिल है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस मामले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया.

हमीरपुर : हमीरपुरः हिमाचल प्रदेश के सतर्कता विभाग ने जेओए (आईटी) प्रश्न पत्र लीक मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एचपीएसएससी की कर्मचारी व मुख्य आरोपी उमा आजाद का एक अन्य पुत्र शामिल है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस मामले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें से निखिल आजाद, नीरज, अजय शर्मा और तनु शर्मा न्यायिक हिरासत में हैं। पुलिस ने शुक्रवार देर रात नितिन आजाद और शशि पाल को गिरफ्तार कर लिया। नितिन और निखिल हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) में एक वरिष्ठ सहायक और प्रश्न पत्र लीक मामले की मुख्य आरोपी उमा आजाद के बेटे हैं।

शशि पाल एक दलाल संजीव का भाई है, जिसने आजाद और प्रश्न पत्र के संभावित खरीदारों के बीच बिचौलिये की भूमिका निभाई थी। सतर्कता विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पूछताछ के दौरान आजाद और संजीव के नाम सामने आने के बाद शुक्रवार देर रात दोनों को गिरफ्तार किया गया। विभाग ने परीक्षा से एक दिन पहले 24 दिसंबर को उमा आजाद सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

विभाग को सूचना मिली थी कि एक दलाल ने जेओए (आईटी) परीक्षा के लिए हल किए गए प्रश्न पत्र ढाई लाख रुपये में बेचने की पेशकश की थी।गिरफ्तारी के दौरान उमा आजाद के घर से हल किए गए प्रश्नपत्र, ढाई लाख रुपये नकदी, एक लैपटॉप और कुछ अन्य दस्तावेज बरामद किए गए थे।

बिजीलेंस विभाग की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रेणु शर्मा ने शनिवार को अपने कार्यालय में बताया कि बिजीलेंस विभाग इस मामले में पकड़े व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ जारी है तथा अधिनस्थ चयन बोर्ड के सचिव से भी जानकारी ली जा रही है। जब उनसे पूछा की इस मामले में कितने लोग पकड़े गए तो उन्होंने बताया कि अभी तक 18 लोगों को पकड़ा गया जिसमें एक ही परिवार के तीन सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार मध्य रात्रि को जो दो लोग गिरफ्तार किए गए है उनसे पूछताछ के बाद कई और नाम भी उजागर हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि बिजीलेंस अपना कार्य कर रही है और एसआईटी अपने तौर तरीके से छानबीन कर रही है।

- विज्ञापन -

Latest News