UP Police ने लोगों से की अपील, कहा- शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं New Year

लखनऊः वर्ष 2023 के स्वागत में नववर्ष समारोह से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य के सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश जारी किए हैं कि वह यह सुनिश्चित करें कि लोग शांतिपूर्ण तरीके से नववर्ष मनाएं। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, कि नए साल को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए, हमने.

लखनऊः वर्ष 2023 के स्वागत में नववर्ष समारोह से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य के सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश जारी किए हैं कि वह यह सुनिश्चित करें कि लोग शांतिपूर्ण तरीके से नववर्ष मनाएं। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, कि नए साल को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए, हमने राज्यभर के सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश जारी किए हैं। हमने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि प्रदेश में किसी भी स्थान पर खासकर मॉल, बाजार, क्लब और बार में लोग किसी तरह का हंगामा न करें। उन्होंने कहा, कि हमने इन जगहों पर पर्याप्त संख्या में वर्दी और सादी पोशाक दोनों में पुलिस बल तैनात किया है। इसके अलावा, शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामलों की जांच के लिए पुलिस टीमों को हर प्रमुख चौराहे पर ब्रेथ एनालाइजर के साथ रखा जाएगा।

कुमार ने कहा कि पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि इन समारोहों के दौरान महिलाओं या बच्चों को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो और इसके लिए हमने महिला अधिकारियों के साथ यूपी-112 गश्त वाहनों को भी तैनात किया है। उप्र पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शनिवार शाम से ही गश्त शुरू कर देंगे। अपर पुलिस महानिदेशक ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या और नए साल के दिन धार्मिक स्थलों पर भी लोगों की भारी भीड़ होती है, कानून व्यवस्था बनायें रखने के लिए हम वहां भी पुलिस बल तैनात करेंगे।

उन्होंने कहा, कि इसके साथ ही हमने पूरे उत्तर प्रदेश में सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी है। कुमार ने कहा, कि हम लोगों से ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी यातायत निर्देशिका का पालन करने की अपील करते हैं, पुलिस वैकल्पिक पाíकंग सुविधा भी उपलब्ध कराएगी। हमने पहले देखा है कि युवा कुछ स्थानों पर तेज रफ्तार से बाइक पर स्टंट करते हैं, हमने इन सभी स्थानों की पहचान की है और इन स्थानों पर टेढ़े-मेढ़े बैरियर लगा दिए हैं, ताकि हम इसे रोक सकें और उनकी कीमती जान बचा सकें।

- विज्ञापन -

Latest News