Apple ने बंद किया ‘Dark Sky’ ऐप

सैन फ्रांसिस्को: टेक कंपनी एप्पल आज से अपने लोकप्रिय वेदर एप्लिकेशन ‘डार्क स्काई’ को हमेशा के लिए बंद कर रही है। मैकरयूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन निर्माता ने पहले कहा था कि वह 1 जनवरी, 2023 को डार्क स्काई एप्लिकेशन को बंद कर देगा। मौसम एप्लिकेशन को पिछले साल के सितंबर में ऐप स्टोर.

सैन फ्रांसिस्को: टेक कंपनी एप्पल आज से अपने लोकप्रिय वेदर एप्लिकेशन ‘डार्क स्काई’ को हमेशा के लिए बंद कर रही है। मैकरयूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन निर्माता ने पहले कहा था कि वह 1 जनवरी, 2023 को डार्क स्काई एप्लिकेशन को बंद कर देगा। मौसम एप्लिकेशन को पिछले साल के सितंबर में ऐप स्टोर से हटा दिया गया था, हालांकि, अब यह आज से मौजूदा उपयोगकर्ताओं के लिए काम करना बंद कर देगा।

मार्च 2020 में डार्क स्काई का अधिग्रहण करने के बाद, टेक दिग्गज ने आईफोन, आईपैड और मैक पर प्री-इंस्टॉल वेदर ऐप में एप्लिकेशन की कई क्षमताओं को शामिल किया। इसके अलावा, कंपनी 31 मार्च, 2023 को थर्ड-पार्टी वेदर ऐप के लिए डार्क स्काई के एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) को बंद कर देगी और प्रतिस्थापन के रूप में अपना वेदरकिट एपीआई भी पेश करेगी। इस बीच, 2020 के अगस्त में, मौसम एप्लिकेशन ने घोषणा की थी कि एंड्रॉइड उपयोगकर्ता अब ऐप तक नहीं पहुंच पाएंगे और जो ग्राहक पहले सक्रिय थे, उन्हें पूर्ण धनवापसी मिलेगी।

- विज्ञापन -

Latest News