प्रतिबंधित जेएमबी के सदस्य को एटीएस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने 22 वर्षीय अजहरुद्दीन को गिरफ्तार किया है, वह प्रतिबंधित आतंकवादी समूह जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) का सदस्य है और भारतीय उपमहाद्वीप (एक्यूआईएस) में अल कायदा के शीर्ष कमांडर के साथ भी जुड़ा हुआ है। खुफिया सूचनाओं और सर्विलांस के आधार पर आरोपी को सहारनपुर से गिरफ्तार किया.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने 22 वर्षीय अजहरुद्दीन को गिरफ्तार किया है, वह प्रतिबंधित आतंकवादी समूह जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) का सदस्य है और भारतीय उपमहाद्वीप (एक्यूआईएस) में अल कायदा के शीर्ष कमांडर के साथ भी जुड़ा हुआ है। खुफिया सूचनाओं और सर्विलांस के आधार पर आरोपी को सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया।

एटीएस ने कहा कि उस पर गैरकानूनी गतिविधियों की रोकथाम अधिनियम और युद्ध छेड़ने की योजना को सुविधाजनक बनाने के इरादे से छिपाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। एडिशनल डीजी एटीएस नवीन अरोड़ा ने कहा कि आरोपी लोगों को कट्टरपंथी बनाता है और जिहादी साहित्य फैलाता है।अरोड़ा ने कहा, “हमने उसका मोबाइल फोन बरामद कर लिया है और उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।”अरोड़ा ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी एक मुदस्सिर से पूछताछ के बाद हुई, जिसे पिछले साल 11 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी ने कहा, “हम अजहरुद्दीन को रिमांड पर लेंगे और उसके नेटवर्क के बारे में पूछताछ करेंगे।”एटीएस ने दावा किया कि अजहरुद्दीन सक्रिय रूप से भारत में जिहाद फैलाने और जिहादी साहित्य और वीडियो दिखाकर युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के लिए काम कर रहा था और उन्हें एक्यूआईएस और जेएमबी आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहा था।एटीएस अधिकारियों ने दावा किया कि अजहरुद्दीन ने 2020 से एक्यूआईएस और जेएमबी के सदस्यों के साथ जुड़ना शुरू किया था।

- विज्ञापन -

Latest News