Morocco ने China से आने वाले सभी यात्रियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

रबात: मोरक्को ने चीन से आने वाले सभी यात्रियों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा कि चीन में कोविड-19 से संबंधित स्वास्थ्य स्थिति और चीन के लोगों के साथ नियमित और सीधे संपर्क और मोरक्को में कोरोना की.

रबात: मोरक्को ने चीन से आने वाले सभी यात्रियों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा कि चीन में कोविड-19 से संबंधित स्वास्थ्य स्थिति और चीन के लोगों के साथ नियमित और सीधे संपर्क और मोरक्को में कोरोना की एक नई लहर से बचने के लिए अधिकारियों ने पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना से आने वाले सभी यात्रियों के मोरक्को में प्रवेश पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। मंत्रालय ने कहा कि यह उपाय दो लोगों के बीच ईमानदारी से दोस्ती और दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को प्रभावित नहीं करता है।

फ्रांस और ब्रिटेन ने शुक्रवार को घोषणा की कि चीन से आने वाले यात्रियों को जनवरी के पहले सप्ताह से कोविड-19 की नकारात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने बुधवार को कहा कि पांच जनवरी से चीन से आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को देश में प्रवेश करने से पहले कोविड-19 के नकारात्मक परीक्षण करने की आवश्यकता होगी। इटली और स्पेन के साथ-साथ कई अन्य देशों ने भी चीन में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि के बीच एहतियाती कदम उठाए हैं।

- विज्ञापन -

Latest News