Himachal विधानसभा का शीतकालीन सत्र 4 जनवरी से होगा शुरू

धर्मशालाः हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 4 से 6 जनवरी तक तपोवन में होगा। सत्र के पहले दिन 4 जनवरी को शपथ ग्रहण, प्रतिज्ञान तथा अन्य शासकीय और विधायी कार्य रहेंगे और पांच जनवरी को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का चुनाव और राज्यपाल का अभिभाषण रहेगा। 6 जनवरी तक चलने वाले सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण.

धर्मशालाः हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 4 से 6 जनवरी तक तपोवन में होगा। सत्र के पहले दिन 4 जनवरी को शपथ ग्रहण, प्रतिज्ञान तथा अन्य शासकीय और विधायी कार्य रहेंगे और पांच जनवरी को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का चुनाव और राज्यपाल का अभिभाषण रहेगा। 6 जनवरी तक चलने वाले सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव, चर्चा तथा अन्य शासकीय और विधायी कार्य अमल में लाए जाएंगे। सत्र के मद्देनजर सुरक्षा और यातायात व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रोटेम स्पीकर चन्द्र कुमार ने अधिकारियों से विधानसभा के शीतकालीन सत्र के सफल संचालन के लिए सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सत्र के दौरान कानून व्यवस्था के साथ-साथ यातायात व्यवस्था को भी सुचारु रुप से बनाए रखने के लिए समुचित प्रबन्ध करने को कहा है तथा यातायात की व्यवस्था को सुचारु रखा जाए ताकि जनमानस को किसी प्रकार की कोई दिक्कत पेश न आए। सुरक्षा और यातायात व्यवस्था के बेहतर संचालन के लिए क्षेत्र में उपायुक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। यातायात की दृष्टि से धर्मशाला को 7 सेक्टर में बांटा गया है, जिससे लोगों और पर्यटकों को भी इस दौरान कहीं जाने में असुविधा न हो।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति विभाग, पर्यटन, स्वास्थ्य, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग, अग्निश्मन एवं जिला सूचना सहित अन्य विभागों से जुड़े तमाम प्रबंधों की भी समीक्षा की। बैठक में सम्बंधित अधिकारियों को अपने विभागों से जुड़ी सभी तैयारियां समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान विधानसभा में मुख्यमंत्री और अन्य प्रतिनिधियों से मिलने आने वाले लोगों की सुविधा के लिए जोरावर स्टेडियम से विधानसभा परिसर तक निशुल्क यातायात व्यवस्था रहेगी। इसके लिए प्रोटेम स्पीकर द्वारा परिवहन विभाग को 2 इलेक्ट्रिकल वैन चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News