मैं ‘भारत जोड़ो यात्रा’ नहीं लूंगा हिस्सा लेकिन कोई कार्यकर्ता जाना चाहे तो उसे इसकी छूट: Rakesh Tikait

मेरठ (उत्तर प्रदेश): भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने की चर्चाओं के बीच सोमवार को कहा कि वह यात्रा में शामिल नहीं होंगे लेकिन अगर भाकियू का कोई कार्यकर्ता पदयात्रा में शामिल होना चाहता है तो उसे इसकी छूट है। टिकैत ने कहा, ‘‘भाकियू में जिलाध्यक्ष.

मेरठ (उत्तर प्रदेश): भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने की चर्चाओं के बीच सोमवार को कहा कि वह यात्रा में शामिल नहीं होंगे लेकिन अगर भाकियू का कोई कार्यकर्ता पदयात्रा में शामिल होना चाहता है तो उसे इसकी छूट है।

टिकैत ने कहा, ‘‘भाकियू में जिलाध्यक्ष पद से ऊपर का कोई भी पदाधिकारी यात्रा में शामिल नहीं होगा।’’ उन्होंने आगे कहा, ”हमारा संगठन गैर-राजनीतिक संगठन है, और हमारी पार्टी में हर विचारधारा के लोग हैं। हम यात्रा में नहीं जा रहे हैं, लेकिन कोई ऐसा आदमी भी हो सकता है जो किसान संगठन में भी हो और यात्रा में भी जाए।’’ उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता यदि यात्रा में शामिल होना चाहें, तो हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा आंदोलन सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ है। उनकी (कांग्रेस की) भी कई प्रदेशों में सरकार है। छत्तीसगढ़ में हमारा उनके खिलाफ आंदोलन चल रहा है।’’ यात्रा में शामिल होने के लिए न्योते के सवाल पर टिकैत ने कहा, ”हां, न्यौते तो आ रहे हैं कांग्रेस नेताओं के। इनकी क्या कृषि नीति है, इसको लेकर हम बात करना चाहते हैं। हम नौ जनवरी को इनसे (कांग्रेस नेताओं से) हरियाणा में बात करेंगे।’’ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ मंगलवार को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेंगी।

Download करें दैनिक सवेरा Mobile App

For Android- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.dainik.dainiksavera.dainiksavear

For Apple- https://apps.apple.com/in/app/dainik-savera-times/id1602225823

 

- विज्ञापन -

Latest News