India और Pakistan दौरे से हटे New Zealand के तेज गेंदबाज Adam Milne

वेलिंगटनः न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने पर्याप्त तैयारी नहीं कर पाने के कारण भारत और पाकिस्तान के सीमित ओवरों के दौरे से हट गए हैं। मिल्ने हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के बावजूद भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेले थे लेकिन इसके बाद वह दिसंबर में फोर्ड ट्रॉफी के दो मैचों में नहीं खेल पाए.

वेलिंगटनः न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने पर्याप्त तैयारी नहीं कर पाने के कारण भारत और पाकिस्तान के सीमित ओवरों के दौरे से हट गए हैं। मिल्ने हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के बावजूद भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेले थे लेकिन इसके बाद वह दिसंबर में फोर्ड ट्रॉफी के दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। वह इसके बाद वेलिंगटन फायरबर्डस की तरफ से सुपर स्मैश के पहले दो मैचों में खेले लेकिन पाकिस्तान और भारत के 16 दिवसीय दौरे में छह वनडे खेलने को बड़ा जोखिम माना गया।

इसके बाद आपसी सहमति से मिल्ने की जगह तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनर को टीम में शामिल करने का फैसला किया गया जो टेस्ट टीम के साथ अभी पाकिस्तान में हैं। न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गैविन लार्सन ने कहा यह फैसला करना आसान नहीं था। उन्होंने न्यूजीलैंड क्रिकेट के बयान में कहा, कि ‘एडम ने हमें अपनी चिंताओं से स्पष्ट तौर पर अवगत कराया। उससे बात करने के बाद हम ने सहमति जताई के लगातार तीन मैचों की दो एकदिवसीय श्रृंखलाओं में खेलने के लिए उनकी तैयारियां पर्याप्त नहीं हैं। हम उनकी ईमानदारी की सराहना करते हैं।’’ वनडे श्रृंखला में खेलने वाले खिलाड़ी 4 जनवरी को पाकिस्तान रवाना होंगे। भारत के खिलाफ तीन एक दिवसीय और इतनी ही टी20 मैचों की श्रृंखला 18 जनवरी से शुरू होगी।

- विज्ञापन -

Latest News