महिंद्रा थार का नया ब्रॉन्ज कलर मॉडल इस महीने होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: थार का शौक रखने वालों के लिए ये अहम खबर है। आप लोगों ने बहुत सारी महंगी से महंगी थार गाड़ी देखी होगी लेकिन ऐसी थार आप पहली बार देखेंगे और वो भी आपके बजट में। नए साल के शुरुआत में ही महिंद्रा थार ने अपने प्रशंसकों के लिए एक नया तोहफा लेकर.

नई दिल्ली: थार का शौक रखने वालों के लिए ये अहम खबर है। आप लोगों ने बहुत सारी महंगी से महंगी थार गाड़ी देखी होगी लेकिन ऐसी थार आप पहली बार देखेंगे और वो भी आपके बजट में। नए साल के शुरुआत में ही महिंद्रा थार ने अपने प्रशंसकों के लिए एक नया तोहफा लेकर आई है। महिंद्रा थार के नए ब्रॉन्ज कलर मॉडल 2WD (टू-व्हील ड्राइव) को इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। माना जा रहा है कि ये रियर व्हील ड्राइव मॉडल ऑल व्हील ड्राइव मॉडल से सस्ता होगा।

इस मॉडल के एक्सटीरियर और इंटीरियर से जुड़ी डिटेल पहले ही सामने आ चुकी है। ये थार का नया ब्लेजिंग ब्रॉन्ज कलर है। इसे गोल्डन ब्रॉन्ज कलर भी कहा जा रहा है। ये वही कलर है जिसे कंपनी XUV300 में भी दे रही है। ब्रॉन्ज कलर सामने आने के बाद ये माना जा रहा है कि थार के 2W मॉडल में कुछ दूसरे कलर ऑप्शन भी देखने को मिलेंगे। खासकर कंपनी 4×4 में जो कलर ऑफर कर रही है ये सभी ऑप्शन इसमें मिल सकते हैं। थार का 4×4 मॉडल अभी कई लोगों के बजट से बाहर है। ऐसे में 2W में कम कीमत के साथ ज्यादा कलर ऑप्शन मिलने से ये ऑफरोड SUV हिट हो सकती है। ब्रॉन्ज कलर को ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन के साथ इस्तेमाल किया गया है।

आप को बता दें कि इसके इंजन से जुडी जो डिटेल सामने आई है उसे मुताबिक, इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो 3,500 rpm पर 118 bhp की मैक्सिमम पावर और 1,750-2,500 rpm पर 300 nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी इस इंजन का इस्तेमाल मराजो में भी कर रही है। इसके अन्य इंजन ऑप्शन में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 152hp का पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 320Nm टॉर्क वाले ऑप्श में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिलता है। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

कंपनी ने थार 2WD में एक नया ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शनैलिटी और सेंटर कंसोल में एक लॉक/अनलॉक बटन जोड़ा है। इसमें 4×4 की बैजिंग देखने को नहीं मिलेगी। इंजन छोटा होने और फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम नहीं होने की वजह से महिंद्रा थार 2WD की कीमत बहुत कम हो सकती है। अभी थार की कीमत 13.58 लाख से 16.28 लाख रुपए तक है। हालांकि, इन बदलाव के चलते इस ऑफरोड गाड़ी पर टैक्स छूट भी मिलेगी। माना जा रहा है कि इसकी कीमत 10 लाख से कम होगी।

महिंद्रा थार 2W के इन्फोटेनमेंट सिस्टम में एक ऑक्स पोर्ट, दो USB पोर्ट मिलेंगे। महिंद्रा थार में LED हेडलाइट, LED DRLs, अलॉय व्हील्स, हार्ड/सॉफ्ट रूफटॉप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ISOFIX माउंट्स के साथ फॉरवर्ड-फेसिंग रियर सीट्स, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स मिलते हैं। थार को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। कंपनी ने इसके 5-डोर मॉडल को लॉन्च करने की तैयार भी कर ली है।

Download करें दैनिक सवेरा Mobile App

For Android- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.dainik.dainiksavera.dainiksavear

For Apple- https://apps.apple.com/in/app/dainik-savera-times/id1602225823

- विज्ञापन -

Latest News