Russia ने Iran निर्मित ड्रोन के साथ लंबे समय तक हमले की बनाई योजना : Volodymyr Zelensky

कीवः यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लादिमिर जेलेंस्की ने कहा कि रूस उसके देश पर ईरान निर्मित ड्रोन के साथ लंबे समय तक हमले की योजना बना रहा है। उक्रेइंस्का प्राव्दा की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को राष्ट्र के नाम अपने रात्रिकालीन वीडियो संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा कि 2023 की शुरुआत से यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने.

कीवः यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लादिमिर जेलेंस्की ने कहा कि रूस उसके देश पर ईरान निर्मित ड्रोन के साथ लंबे समय तक हमले की योजना बना रहा है। उक्रेइंस्का प्राव्दा की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को राष्ट्र के नाम अपने रात्रिकालीन वीडियो संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा कि 2023 की शुरुआत से यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने 80 से अधिक रूसी ड्रोन को मार गिराया है। राष्ट्रपति ने कहा कि वर्ष की शुरुआत के बाद से केवल दो दिन बीत चुके हैं, और यूक्रेन के ऊपर मार गिराए गए ईरानी ड्रोनों की संख्या अब 80 से अधिक है। निकट भविष्य में यह संख्या बढ़ सकती है।

उन्होंने कहा, कि हमारे पास जानकारी है कि रूस शाहद ड्रोन के साथ एक लंबे हमले की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि रूसी शासन को ऐसी भावनाओं की आवश्यकता है जो लामबंदी के उच्च समर्थन की ओर ले जाए। कुछ ऐसा जो वे आगे झूठ बोलने के लिए अपने देश को प्रदर्शित कर सकें, जैसे कि सब कुछ योजना के अनुसार चल रहा हो। इस बीच यूक्रेन पर रूसी ड्रोन हमले हाल के दिनों में बढ़ गए हैं, मास्को ने पिछली तीन रातों में देश भर के शहरों और बिजली स्टेशनों पर हमले शुरू किए हैं।

लगातार रूसी हमले यूक्रेन के ऊर्जा बुनियादी ढांचे ने बिजली स्टेशनों को नष्ट कर दिया है और देश की जमा देने वाली सर्दी के बीच लाखों लोगों को अंधेरे में डुबो दिया है। रिपोर्ट के अनुसार जेलेंस्की की यह टिप्पणी यूक्रेन द्वारा डोनेट्स्क के कब्जे वाले क्षेत्र में हमले की पुष्टि किए जाने के घंटों बाद आई है, जिसमें सैकड़ों रूसी सैनिक मारे गए थे। रूस ने कहा कि हमले में उसके 63 सैनिक मारे गए। पिछले साल 24 फरवरी को युद्ध शुरू होने के बाद से मास्को द्वारा स्वीकार की गई सबसे अधिक मौतें हैं।

- विज्ञापन -

Latest News