सरकार का उद्देश्य बुनियादी सुविधाएं और स्वच्छ-प्रदूषण मुक्त वातावरण प्रदान करना: Inderbir Nijjar

चंडीगढ़: स्थानीय सरकार के बारे मंत्री डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि पंजाब सरकार ने संगरूर दिड़बा और बरनाला के हंडिआईया में सीवरेज सिस्टम की सुविधा प्रदान करने के लिए लगभग 12.07 करोड़ रुपये खर्च करने का फैसला किया है. इस संबंध में पंजाब वाटर सप्लाई सीवरेज बोर्ड ने कार्यालयीन कार्रवाई शुरू कर दी.

चंडीगढ़: स्थानीय सरकार के बारे मंत्री डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि पंजाब सरकार ने संगरूर दिड़बा और बरनाला के हंडिआईया में सीवरेज सिस्टम की सुविधा प्रदान करने के लिए लगभग 12.07 करोड़ रुपये खर्च करने का फैसला किया है. इस संबंध में पंजाब वाटर सप्लाई सीवरेज बोर्ड ने कार्यालयीन कार्रवाई शुरू कर दी है। स्थानीय सरकार बारे मंत्री डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएं, स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त वातावरण मुहैया कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. इसी दिशा में काम करते हुए प्रदेश भर में विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर ने बताया कि संगरूर के दिरबा में यूपीवीसी पाइप सीवेज डालने और मैनहोल बनाने, सीवर हाउस कनेक्शन देने और अन्य संबंधित कार्यों पर लगभग 7.80 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि इसी तरह बरनाला जिले के हंडियाया में यूपीवीसी पाइप सीवरेज व मैनहोल निर्माण, सीवर हाउस कनेक्शन देने व अन्य संबंधित कार्यों पर करीब 4.27 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएं, स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त वातावरण प्रदान करना है। इसलिए पंजाब सरकार राज्य के विकास कार्यों को विशेष प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने पंजाब जलापूर्ति और सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों को विभाग के कार्यों में पारदर्शिता और गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

- विज्ञापन -

Latest News