New Year के जश्न के लिए California में आयोजित की गई ऐतिहासिक परेड, देखने के लिए उमड़े हजारों लोग

लॉस एंजिलिसः दक्षिणी कैलिफोर्निया में नए साल के उपलक्ष्य में आयोजित 134वीं रोज परेड देखने के लिए हजारों लोग उमड़े। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को रोज परेड, आमतौर पर एक प्रतिष्ठित नए साल की परंपरा है। इस साल 1893 से चली आ रही ‘नेवर ऑन संडे’ परंपरा को ध्यान में रखते.

लॉस एंजिलिसः दक्षिणी कैलिफोर्निया में नए साल के उपलक्ष्य में आयोजित 134वीं रोज परेड देखने के लिए हजारों लोग उमड़े। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को रोज परेड, आमतौर पर एक प्रतिष्ठित नए साल की परंपरा है। इस साल 1893 से चली आ रही ‘नेवर ऑन संडे’ परंपरा को ध्यान में रखते हुए इस साल एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है। रोज परेड कोलोराडो ब्लव्ड से साढ़े पांच मील की यात्रा करता है। यह कार्यक्रम सभी आकार और रंगों की भव्य व शानदार ढंग से डिजाइन की गई झांकियों के लिए प्रसिद्ध है।

इस साल परेड में देश और दुनिया भर से 39 फूलों से ढकी झांकियां, 16 घुड़सवारी समूह और 21 माचिर्ंग बैंड शामिल हैं। इस वर्ष इस आयोजन की थीम ‘टर्निंग द कॉर्नर’ है। 2023 पासाडेना टूनार्मेंट ऑफ रोजेज के अध्यक्ष एमी वेन्सकोट ने अपने एक बयान में कहा, ‘‘चाहे वह कोना वास्तविक हो या आलंकारिक असीमित क्षमता की तरह, जो प्रत्येक नया साल लाता है – हम सभी एक नई शुरुआत के अवसर का आनंद लेते हैं। एक कोने को मोड़ने का मतलब है ऊपर उठना – अकेले, या परिवार, दोस्तों और समुदाय के साथ। इस साल, जैसा कि हम एक साथ कोने को बदलते हैं, हम 2023 की उम्मीद, सुंदरता और खुशी को साझा करते हैं।’’

- विज्ञापन -

Latest News