Kohli और Rohit जैसे अनुभवी खिलाड़ी वनडे विश्व कप में निभाएंगे बड़ी भूमिका: Gautam Gambhir

नई दिल्ली: पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बेहद अनुभवी भारतीय क्रिकेटर साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप में बड़ी भूमिका निभाएंगे। जबकि कोहली 2011 टीम का सदस्य थे, जिसने घरेलू धरती पर विश्व कप जीता था। रोहित उस टूर्नामेंट में.

नई दिल्ली: पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बेहद अनुभवी भारतीय क्रिकेटर साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप में बड़ी भूमिका निभाएंगे। जबकि कोहली 2011 टीम का सदस्य थे, जिसने घरेलू धरती पर विश्व कप जीता था। रोहित उस टूर्नामेंट में शामिल नहीं थे और 2019 के वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। कोहली और रोहित दोनों भारत की श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में 10 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी वनडे श्रृंखला के दौरान 50 ओवर के मैच में नजर आएंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे हमेशा लगता है कि जब हम इस नए दृष्टिकोण के बारे में बात करते हैं, जिसके बारे में भारत हमेशा बात करता है, तो आपको ऐसे खिलाड़ियों की पहचान करनी होती है जो उन भूमिकाओं या उस खाके को बहुत आसानी से अपना सकते हैं। कुछ खिलाड़ी उस खाके को नहीं अपना सकते हैं। इसलिए उन्हें एक निश्चित तरीके से खेलने के लिए क्यों मजबूर किया जाए जो स्वाभाविक रूप से उनके पास नहीं है।’’

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर ‘रोड टू वर्ल्ड कप ग्लोरी’ शो में कहा, ‘‘इसलिए, मुझे लगता है कि खिलाड़ियों की पहचान करना और साथ ही सही मिश्रण प्राप्त करना बहुत महत्वपूर्ण है, यह सोचने के बजाय कि हमें एक निश्चित टेम्पलेट पर खेलना है। मुझे लगता है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और वे सभी लोग जो अपनी पारी को आगे बढ़ा सकते हैं, आने वाले विश्व कप में एक बड़ी भूमिका निभाएंगे।’’

गंभीर ने यह भी कहा कि वनडे में नियमों में बदलाव का मतलब है कि तेज गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग मिलने की ज्यादा गुंजाइश नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘सबसे पहले, आपको उन खिलाड़ियों की पहचान करने की जरूरत है जिनके पास निडर दृष्टिकोण है और शायद 50 ओवर जैसे प्रारूप में आपको हर तरह के खिलाड़ी का मिश्रण होना चाहिए। ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी पारी को आगे बढ़ा सकते हैं।’’ गुवाहाटी में पहले वनडे के बाद, भारत और श्रीलंका कोलकाता और तिरुवनंतपुरम में दो और वनडे खेलेंगे, जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच खेलने के बाद मार्च में आस्ट्रेलिया के साथ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेलेंगे।

Download करें दैनिक सवेरा Mobile App

For Android- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.dainik.dainiksavera.dainiksavear

For Apple- https://apps.apple.com/in/app/dainik-savera-times/id1602225823

- विज्ञापन -

Latest News