सभी जिलों में हेलीपोर्ट होने से Himachal Pradesh में मिलेगा Tourism को बढ़ावा : CM Sukhu

धर्मशालाः हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सभी जिलों में हेलीपोर्ट होने से राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। यहां तपोवन के समीप ‘‘आभार रैली’’ में हिस्सा लेने पहुंचे सुक्खू ने कहा कि यह सुनिश्चित करने की कोशिश की जाएगी कि एक साल के भीतर सभी जिला मुख्यालयों हेलीपोर्ट हो। उन्होंने.

धर्मशालाः हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सभी जिलों में हेलीपोर्ट होने से राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। यहां तपोवन के समीप ‘‘आभार रैली’’ में हिस्सा लेने पहुंचे सुक्खू ने कहा कि यह सुनिश्चित करने की कोशिश की जाएगी कि एक साल के भीतर सभी जिला मुख्यालयों हेलीपोर्ट हो। उन्होंने कहा कि कांगड़ा-गग्गल हवाई अड्डे के विस्तार के संबंध में अवसरंचना परियोजनाओं और अन्य विकास कार्यों के प्रभावों की समीक्षा करने के लिए सामाजिक प्रभाव आकलन की मंजूरी दी जा चुकी है और सरकार धर्मशाला में पर्यटकों का प्रवास बढ़ाने की संभावनाओं के बारे में सोचेगी।

पिछली भाजपा सरकार द्वारा एक अप्रैल, 2022 के बाद घोषित परियोजनाओं को गैर अधिसूचित करने के संबंध में सुक्खू ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को आर्किषत करने के लिए बिना बजट आवंटन के ही नए संस्थान खोल दिए गए थे। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं की समीक्षा की जाएगी और संस्थान जरूरत के हिसाब से खोले जाएंगे। सुक्खू के साथ कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश सह-प्रभारी ताजिंदर सिंह बिट्टू भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा, कि विधानसभा चुनावों में कांगड़ा में मिले भारी जनसमर्थन से मैं अभिभूत हूं और मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि जिले का हर क्षेत्र में विकास करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाएगा। मुख्यमंत्री बुधवार से शुरू हो रहे हिमाचल प्रदेश विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र में हिस्सा लेने के लिए धर्मशाला आए हैं। इस तीन दिवसीय सत्र में नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाने के साथ साथ, विधानासभा अध्यक्ष का चुनाव और राज्यपाल का अभिभाषण शामिल है।

- विज्ञापन -

Latest News