Joe Biden ने कई महत्वपूर्ण पदों के लिए भारतीय-अमेरिकियों को फिर से किया नामित

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पांच भारतीय-अमेरिकियों को महत्वपूर्ण प्रशासनिक पदों के लिए फिर से नामित किया है। इनके नामों की पिछली कांग्रेस में सीनेट ने पुष्टि नहीं की थी। अमेरिका में 118वीं कांग्रेस के सांसदों ने मंगलवार को शपथ ग्रहण की और अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू.

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पांच भारतीय-अमेरिकियों को महत्वपूर्ण प्रशासनिक पदों के लिए फिर से नामित किया है। इनके नामों की पिछली कांग्रेस में सीनेट ने पुष्टि नहीं की थी। अमेरिका में 118वीं कांग्रेस के सांसदों ने मंगलवार को शपथ ग्रहण की और अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई। जाे बाइडेन ने प्रबंधन एवं संसाधन उप मंत्री के पद के लिए रिचर्ड वर्मा और विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी बोर्ड में अमेरिका के प्रतिनिधि के रूप में डॉ. विवेक हैलगेर मूíत को नामित किया है।

उन्होंने अंजलि चतुव्रेदी को जनरल काउंसेल, रवि चौधरी को वायु सेना के सहायक मंत्री, गीता राव गुप्ता को वैश्विक स्तर पर महिलाओं से जुड़े मुद्दों की राजदूत और राधा अयंगर प्लंब को रक्षा उप मंत्री के पद के लिए नामित किया है। इन सभी प्रमुख प्रशासनिक पदों के लिए जाे बाइडेन ने पिछली कांग्रेस में भी लोगों को नामित किया था, लेकिन सीनेट ने उनके नामों की पुष्टि नहीं की थी।

- विज्ञापन -

Latest News