भाजपा नेता Dr. Jagmohan Raju को बनाया गया राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग में आने वाले मामलों का सलाहकार

अमृतसर: राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग, भारत सरकार ने प्रसिद्ध सिख बुद्धिजीवी और भाजपा पंजाब के उपाध्यक्ष डॉ. जगमोहन सिंह राजू (पूर्व आईएएस) को अल्पसंख्यक मामलों के सलाहकार के रूप में नामित किया है। सलाहकार के रूप में डॉ. जगमोहन सिंह राजू अल्पसंख्यक समुदायों के कल्याण और विकास के लिए आयोग को अपने जनादेश की प्राप्ति के.

अमृतसर: राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग, भारत सरकार ने प्रसिद्ध सिख बुद्धिजीवी और भाजपा पंजाब के उपाध्यक्ष डॉ. जगमोहन सिंह राजू (पूर्व आईएएस) को अल्पसंख्यक मामलों के सलाहकार के रूप में नामित किया है। सलाहकार के रूप में डॉ. जगमोहन सिंह राजू अल्पसंख्यक समुदायों के कल्याण और विकास के लिए आयोग को अपने जनादेश की प्राप्ति के लिए सहायता, सलाह और मार्गदर्शन करेंगे। वह कल्याणकारी योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए सिख समुदाय से संबंधित सभी मामलों को उठाएंगे और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के साथ सामुदायिक बैठकों की व्यवस्था करेंगे।

ज्ञात रहे कि डॉ. जगमोहन सिंह राजू तमिलनाडु के पूर्व मुख्य सचिव हैं। वह कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी यूके के फेलो और पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में विजिटिंग प्रोफेसर रह चुके हैं। उन्होंने कई लेखों का योगदान दिया है और एक पुस्तक लिखी है।

डॉ. राजू ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा को यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए धन्यवाद दिया। डॉ राजू ने कहा कि जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सिख धर्म और पंजाब दोनों एक भारत श्रेष्ठ भारत की प्रतिकृति हैं। पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब में सम्मानित सिख गुरुओं और भारत के विभिन्न हिस्सों के कई संतों के भजन शामिल हैं। डॉ राजू के अनुसार श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा सिखों और अन्य अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई हैं, लेकिन पंजाब में ये योजनाएं शायद ही जरूरतमंदों तक पहुंची हैं। इसलिए, वह पंजाब में सिखों और अन्य अल्पसंख्यकों द्वारा इन योजनाओं तक पहुंच में सुधार के लिए काम करेंगे।

- विज्ञापन -

Latest News