Hockey World Cup के लिए Netherlands की टीम पहुंची Bhubaneswar

भुवनेश्वरः नीदरलैंड की हॉकी टीम 13 से 29 जनवरी तक होने वाले एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के लिए बुधवार को ओडिशा पहुंची। हॉकी विश्व कप के तीन बार के चैंपियन का यहां बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया। मेगा इवेंट के लिए आने वाली नीदरलैंड पहली अंतरराष्ट्रीय टीम भी.

भुवनेश्वरः नीदरलैंड की हॉकी टीम 13 से 29 जनवरी तक होने वाले एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के लिए बुधवार को ओडिशा पहुंची। हॉकी विश्व कप के तीन बार के चैंपियन का यहां बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया। मेगा इवेंट के लिए आने वाली नीदरलैंड पहली अंतरराष्ट्रीय टीम भी है। थिएरी ब्रिंकमैन के नेतृत्व में नीदरलैंड 10 जनवरी को राउरकेला जाने से पहले भुवनेश्वर में अपनी अंतिम तैयारी पूरी करेगा, जहां उसका सामना 14 जनवरी को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में मलेशिया से होगा।

1973, 1990 और 1998 में विश्व कप जीतने के साथ-साथ पिछले दो संस्करणों में फाइनल में पहुंचने वाली डच टीम इस मैच में सबसे अधिक सुशोभित है। नीदरलैंड टीम के कोच जेरोन डेल्मी ने कहा, कि ‘मुझे लगता है कि हमें हर मैच में कड़ा मुकाबला करना होगा और फिर हम देखेंगे कि हम टूर्नामेंट में कहां खत्म होते हैं। हमारा पहला लक्ष्य क्वार्टर फाइनल में पहुंचना है और फिर सेमीफाइनल में जगह बनाना है। फिर हम देखेंगे कि फाइनल में चीजें कैसे आगे बढ़ती हैं।’’

उन्होंने कहा, कि ‘बेशक, अगर हम फाइनल में पहुंचते हैं तो हम इस टूर्नामेंट को जीतने की उम्मीद करेंगे। हालांकि, हमारे पास इस बार पूरी तरह से अलग टीम है और आप पिछले सीजन की टीम से मौजूदा खिलाड़ियों की तुलना नहीं कर सकते।’’ पूल सी में नीदरलैंड्स को चिली, मलेशिया और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है। प्रतियोगिता के दूसरे दिन मलेशिया के खिलाफ अपने मैच के बाद, नीदरलैंड 16 जनवरी को राउरकेला में न्यूजीलैंड से खेलेगा, और 19 जनवरी को भुवनेश्वर में चिली के खिलाफ अपने ग्रुप स्टेज अभियान का समापन करेगा। नीदरलैंड टीम के लिए ग्रुप चरण के सभी मैच 15:00 बजे भारतीय समायानुसार शुरू होंगे।

- विज्ञापन -

Latest News