राष्ट्रीय परियोजना के तहत डाली जा रही गैस पाइप लाइन का किसानों ने किया विरोध

बठिंडा के तलवंडी साबो के कौरियाना गांव में आज सुबह किसान व जिला प्रशासन आमने सामने आ गए। किसान पंजाब में तीन राज्यों के माध्यम से प्राकृतिक गैस पाइप लाइन डालने का विरोध कर रहे हैं। पाइप लाइन बंद करने के लिए किसान प्रशासन द्वारा संचालित की जा रही जेसीबी मशीनों के उपर चढ़ गए।.

बठिंडा के तलवंडी साबो के कौरियाना गांव में आज सुबह किसान व जिला प्रशासन आमने सामने आ गए। किसान पंजाब में तीन राज्यों के माध्यम से प्राकृतिक गैस पाइप लाइन डालने का विरोध कर रहे हैं। पाइप लाइन बंद करने के लिए किसान प्रशासन द्वारा संचालित की जा रही जेसीबी मशीनों के उपर चढ़ गए। जिला प्रशासन ने सुबह चार बजे इस गैस पाइप लाइन तक पहुंचने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए और गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

गैस पाइपलाइन का विरोध कर रहे किसानों का कहना है कि उन्हें पर्याप्त मुआवजा नहीं दिया जा रहा है, वे प्रति एकड़ 1 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग कर रहे हैं ताकि वे कहीं और जमीन खरीद सकें। मुआवजे के रूप में केवल 24 लाख रुपये प्रति एकड़ दिया जा रहा है। उन्हें अनुमति नहीं है, और दूसरी तरफ, गैस पाइप लाइन के पार है। अधिकारियों का कहना है कि किसानों को पहले ही मुआवजा दे दिया है। यह एक राष्ट्रीय परियोजना है और इसे बंद नहीं किया जाना चाहिए। अगर किसी को मुआवजा कम लगता है, तो वह जा सकता है। माननीय न्यायालय को।इस पाइपलाइन का विरोध करने वाले कुछ किसानों को हिरासत में भेज दिया गया।

- विज्ञापन -

Latest News