अजब-गजब: पत्नी के प्रति पति का प्यार, मौत के बाद भी नहीं छोड़ा, मूर्ति बनवाकर रोज करते हैं बातें

नई दिल्ली: कहा जाता है कि दुनिया में पति-पत्नी का रिश्ता अटूट होता है और वह जीवन भर एक दूसरे का मजबूत सहारा होते है। अगर दोनों में से कोई एक बिछुड़ जाता है तो दूसरे की जिंदगी वीरान हो जाती है। ऐसा ही एक अटूट रिश्ता देखने को मिला है पश्चिम बंगाल की राजधानी.

नई दिल्ली: कहा जाता है कि दुनिया में पति-पत्नी का रिश्ता अटूट होता है और वह जीवन भर एक दूसरे का मजबूत सहारा होते है। अगर दोनों में से कोई एक बिछुड़ जाता है तो दूसरे की जिंदगी वीरान हो जाती है। ऐसा ही एक अटूट रिश्ता देखने को मिला है पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में, जहां बीते साल कोरोना महामारी के दौरान एक बुजुर्ग पति की हंसती खेलती दुनिया ही उजड़ गई। पत्‍नी की मौत हो जाने के बाद वह गुमसुम रहने लगे। उनकी जिंदगी में खालीपन आ गया जिसे पूरा करने के लिए उन्होंने एक ऐसा इंतजाम किया, जिसके बाद उन्हें अपनी पत्नी की कमी महसूस नहीं हुई।

कोलकाता के रहने वाले एक 65 वर्षीय बुजुर्ग तापस शांडिल्य ने अपनी पत्नी की याद में बिलकुल असली दिखाई देने वाली एक प्रतिमा बनवाई। चर्चा में आने के बाद यह प्रतीमा लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। पत्नी की हु-ब-हु प्रतिमा बनाने के लिए करीब 2.5 लाख रुपये की लागत आई है और इसका वजन लगभग 30 किलो है। तापस की पत्नी इंद्राणी को गहनों से बहुत शौक था इसलिए उनकी प्रतिमा को सोने के आभूषण भी पहनाए गए हैं। उनको रेशमी साड़ी भी पहनाई गई है। यह साड़ी उन्होंने अपने बेटे की शादी के रिसेप्शन में पहना था। तापस ने इंद्राणी की यह प्रतिमा सिलिकान से बनवाई है और बड़ी बात ये है कि उन्होंने अपनी पत्नी की प्रतिमा को उनकी पसंदीदा जगह पर ही लगवाया है। बता दें कि तापस एक सेवानिवृत्त केंद्रीय कर्मचारी हैं।

Download करें दैनिक सवेरा Mobile App

For Android- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.dainik.dainiksavera.dainiksavear

For Apple- https://apps.apple.com/in/app/dainik-savera-times/id1602225823

 

- विज्ञापन -

Latest News