Bhubaneswar में शुरू हुई Jio, Airtel की 5G सेवाएं

भुवनेश्वर: दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियों जियो और भारती एयरटेल ने बृहस्पतिवार से ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में अपनी 5जी सेवाएं शुरू कर दीं। केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यहां एक कार्यकम में दोनों कंपनियों की 5जी सेवा की शुरुआत की। वैष्णव ने कहा कि.

भुवनेश्वर: दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियों जियो और भारती एयरटेल ने बृहस्पतिवार से ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में अपनी 5जी सेवाएं शुरू कर दीं। केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यहां एक कार्यकम में दोनों कंपनियों की 5जी सेवा की शुरुआत की।

वैष्णव ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने ओडिशा में दूरसंचार सेवाओं के लिए कुल 5,600 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं, इसके अलावा विश्व स्तरीय संचार सेवाएं देने के लिए राज्यभर में 5,000 मोबाइल टॉवर लगाए जाएंगे। उन्होंने पहले यह वादा किया था कि राज्य में 5जी सेवाएं 26 जनवरी से पहले शुरू हो जाएंगी। दूरसंचार सचिव के राजारमन ने कहा कि सरकार ने राज्य के ग्रामीण इलाकों में 4जी सेवाओं के लिए 100 टॉवर भी सर्मिपत किए हैं। उन्होंने ‘शिक्षा ओ अनुसंधान’ विश्वविद्यालय में जियो के सहयोग से 5जी अनुसंधान प्रयोगशाला स्थापित करने की भी घोषणा की।

- विज्ञापन -

Latest News