अनोखा Record : मुर्गी ने 1 दिन में दिए 31 अंडे, Social Media पर हाे रही Viral

अल्मोड़ा: मुर्गियां ताे अपने बहुत सारी देखीं हाेंगी, लेकिन आज हम आपकाे एक ऐसी मुर्गी के बारे में बताने जा रहे हैं, जाे 1 दिन में 31 अंडे देती हैं, जी हां सुनके आप भी हाे गए हैरान। अंडे देने का यह अनोखे रिकॉर्ड ने सबको चौंका दिया है। जानकारी के अनुसार, बसोट निवासी गिरीश.

अल्मोड़ा: मुर्गियां ताे अपने बहुत सारी देखीं हाेंगी, लेकिन आज हम आपकाे एक ऐसी मुर्गी के बारे में बताने जा रहे हैं, जाे 1 दिन में 31 अंडे देती हैं, जी हां सुनके आप भी हाे गए हैरान। अंडे देने का यह अनोखे रिकॉर्ड ने सबको चौंका दिया है। जानकारी के अनुसार, बसोट निवासी गिरीश चंद्र बुधनी के टूर एंड ट्रेवल्स का काम करता है, जिसने दावा किया हैं कि उनकी मुर्गी एक दिन में 31 अंडे देती है, जो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। गिरीश का कहना है कि अब तक 10 दिन में मुर्गी ने 52 अंडे दे चुकी है।

वीडियो वायरल होने के बाद पशुपालन विभाग की टीम भी मुर्गे को देखने पहुंच गई है। पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने भी गिरीश से मुलाकात कर सच का पता लगाया,जिसके साथ ही पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने गिरीश को बताया कि वे मुर्गी को कुछ कैल्शियम सप्लीमेंट दे रहे हैं, जिससे वह अंडे देना जारी रखेगी।

बसोट निवासी गिरीश चंद्र बुधानी ने कहा कि उन्होंने अपने बच्चों की सलाह पर 2 मुर्गे पाल रखे हैं। हालांकि मुर्गियां एक या दो अंडे ही देती थीं, लेकिन रविवार को उन्होंने एक के बाद एक 31 अंडे दिए। गिरीश ने बताया कि मुर्गी ने 12 घंटे में 31 अंडे दिए और वह स्वस्थ है। उन्होंने कहा कि मुर्गी ने पिछले 10 दिनों में 52 अंडे दिए हैं। गिरीश ने कहा कि मुर्गियां हमेशा की तरह खा रही हैं। उन्होंने कहा कि मुर्गियां लहसुन और मूंगफली बहुत पसंद करती हैं।

- विज्ञापन -

Latest News