अक्टूबर से अब तक Tigre में 33 लाख लोगों तक पहुंची मानवीय सहायता : United Nations

अदीस अबाबाः संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय (ओसीएचए) के अनुसार, अक्टूबर 2022 की शुरूआत से इथियोपिया के संघर्ष-प्रभावित उत्तरी टीग्रे क्षेत्र में 3.3 मिलियन से अधिक लोगों को मानवीय सहायता मिली है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ओसीएचए ने इथियोपिया की स्थिति के बारे में अपडेट देते हुए कहा, कि.

अदीस अबाबाः संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय (ओसीएचए) के अनुसार, अक्टूबर 2022 की शुरूआत से इथियोपिया के संघर्ष-प्रभावित उत्तरी टीग्रे क्षेत्र में 3.3 मिलियन से अधिक लोगों को मानवीय सहायता मिली है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ओसीएचए ने इथियोपिया की स्थिति के बारे में अपडेट देते हुए कहा, कि मानवतावादी साझेदारों ने 3.3 मिलियन से अधिक लोगों की सहायता की है, जो भोजन वितरण के दूसरे दौर के तहत टीग्रे में 5.4 मिलियन लोगों के कुल नियोजित केसलोड का 61 प्रतिशत है। ओसीएचए ने कहा कि मानवीय आपूर्ति, मुख्य रूप से भोजन, अफार और अमहारा क्षेत्रों के माध्यम से टीग्रे में पहुंचाया जाता रहा।

नवंबर 2022 की शुरूआत में इथियोपियाई सरकार और टीग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट (टीपीएलएफ) के बीच हुए शांति समझौते के बाद इस क्षेत्र में मानवीय सहायता तेजी से बढ़ाई जा रही है। इस सौदे में कानून और व्यवस्था बहाल करना, सेवाओं को बहाल करना और मानवीय आपूर्ति तक निर्बाध पहुंच शामिल है। ओसीएचए ने कहा कि दूरसंचार और बिजली की आपूर्ति बहाल कर दी गई है और कई शहरों में जल आपूर्ति प्रणालियों सहित बुनियादी ढांचे की बहाली का काम जारी है। सुरक्षा की स्थिति में सुधार के बीच, इथियोपियन एयरलाइंस ने क्षेत्रीय राजधानी मेकेले सहित पूरे क्षेत्र के दो प्रमुख शहरों में अपनी वाणिज्यिक यात्री उड़ानें फिर से शुरू कीं हैं।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News