B’DAY Special: Diljit के 39वें जन्मदिन पर जानिए उनकी पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी खास बातें

फेमस सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ आज यानि के 6 जनवरी को अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपनी एक्टिंग और हिट गानों की वजह से दिलजीत सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। सिर्फ यही नहीं बल्कि फनी वीडियो की वजह से भी दिलजीत को उनके फैंस बहुत पसंद करते हैं। चलिए दिलजीत के खास दिन.

फेमस सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ आज यानि के 6 जनवरी को अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपनी एक्टिंग और हिट गानों की वजह से दिलजीत सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। सिर्फ यही नहीं बल्कि फनी वीडियो की वजह से भी दिलजीत को उनके फैंस बहुत पसंद करते हैं। चलिए दिलजीत के खास दिन पर आपको उनके अब तक के सफर के बारे में बताते हैं।

एक समय उनकी जिंदगी में ऐसा दौर भी था जब उन्हें अपनी जिंदगी में रोजमर्रा के खाने के लिए कमाना पड़ता था, तब जाकर उनका घर चलता था। अपना और अपने परिवार का पेट पालने के लिए दिलजीत कीर्तनों में गाया करते थे और इसी तरीक से वे अपनी जिंदगी बिताते थे। और कहीं न कहीं यहीं से एक सिंगर के तौर पर दिलजीत दोसांझ के करियर की शुरुआत हुई। आपको बता दें के दिलजीत केवल दसवीं पास है।

उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई पंजाब के एक गांव दोसांझ कलां में की उसके बाद वे लुधियाना चले गए। दिलजीत के पिता पंजाब रोडवेज़ में काम करते थे। इसके बावजूद उस समय दिलजीत की आर्थिक स्थिती ठीक नहीं थी। जिसके बाद उन्होंने गुरुद्वारे के कीर्तनों में गाने का तय किया। कीर्तनों में गाने के दौरान ही उनकी आवाज के लोग दीवाने हो चुके थे। इसके अलावा दिलजीत ने क्लासिकल सिंगिंग भी सीखी थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कीर्तनों के बाद वे शादी ब्याह में भी गाने लगे। दिलजीत को गाने में बहुत रूचि थी, वे यहीं तक सीमित नहीं रहना चाहते थे।

इसलिए उन्होंने और आगे बढ़ने की ओर कदम बढ़ाया। जिसके बाद 2004 में दिलजीत की पहली एल्बम ‘इश्क दा उड़ा अड्डा’ रिलीज हुई। इस एल्बम को लोगों का खूब प्यार मिला और दिलजीत के गाने पसंद किए गए। वहीं 2009 में रैपर के लिए चर्चित हनी सिंह के साथ उनका गाना रिलीज हुआ गोलियां… इस गाने से दिलजीत को असली पहचान मिली। इस गाने के हिट होने के बाद दिलजीत को पंजाब इंडस्ट्री में एंट्री मिली। उन्होंने पंजाबी फिल्में भी की, जो लगातार हिट होती गई और वे स्टार बन गए। इसके बाद दिलजीत ने हिंदी फिल्मों में भी हाथ आजमाया। दिलजीत ने 2016 में उड़ता पंजाब से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में उनके उम्दा अभिनय के लिए फिल्मफेअर और आईफा एवार्ड के ‘बेस्ट डेब्यू एक्टर’ का पुरस्कार मिला।

इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक फिल्मों में काम किया। और अपने अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बनाई। दिलजीत दोसांझ की इनकम उनके एक्टिंग और सिंगिंग करियर पर ही ज्यादातर निर्भर है। दिलजीत एक फिल्म के लिए लगभग 4 करोड़ चार्ज करते हैं। 37 साल के एक्टर और पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ करीब 16 मिलियन डॉलर्स की संपत्ति के मालिक हैं। दिलजीत दोसांझ की टोटल प्रोपर्टी में करोड़ों का बंगला, करोड़ों की गाड़ियाँ और इन्वेस्टमेंट शामिल है। अगर दिलजीत की निजी जिंदगी की बात करे तो, बहुत ही कम लोग उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जानते हैं।

- विज्ञापन -

Latest News