California में भयानक तूफान का कहर, कई हिस्सों को खाली करने का दिया आदेश

सैन फ्रांसिस्को : उत्तरी कैलिफोर्निया के कुछ हिस्सों को अधिकारियों ने खाली करने का आदेश दिया है। सैन फ्रांसिस्को और सैक्रामेंटो के आसपास जीवन और संपत्ति के खतरों को लेकर चेतावनी दी है। यहां एक भयानक तूफान आने की आशंका है। रिपोर्ट के अनुसार, कैलिफोर्निया में बुधवार से आपातकाल की स्थिति है, जहां 160,000 से.

सैन फ्रांसिस्को : उत्तरी कैलिफोर्निया के कुछ हिस्सों को अधिकारियों ने खाली करने का आदेश दिया है। सैन फ्रांसिस्को और सैक्रामेंटो के आसपास जीवन और संपत्ति के खतरों को लेकर चेतावनी दी है। यहां एक भयानक तूफान आने की आशंका है। रिपोर्ट के अनुसार, कैलिफोर्निया में बुधवार से आपातकाल की स्थिति है, जहां 160,000 से अधिक घरों और व्यवसायों में बिजली नहीं है। शक्तिशाली ‘बूम चक्रवात’ ने कम से कम 2 लोगों की जान ले ली, जिसमें एक बच्चा भी शामिल था। बुधवार शाम सोनोमा काउंटी में एक रेडवुड पेड़ गिरने से उनकी मौत हो गई थी।

मौसम अधिकारियों के अनुसार, राज्य का अधिकांश भाग वायुमंडलीय नदियों से प्रभावित हुआ है। दरअसल समुद्र से नम हवाएं चलती है, जिससे भारी बारिश होती है। नेशनल वेदर सर्विस (एनडब्ल्यू) ने कहा कि, कैलिफोर्निया गुरुवार तक वायुमंडलीय नदी की स्थिति से प्रभावित होता रहेगा, भारी से अत्यधिक वर्षा, मलबे के प्रवाह के साथ बाढ़ और भारी पहाड़ी बर्फ और तेज हवाओं के साथ भूस्खलन की संभावना है।

सैन फ्रांसिस्को और आस-पास के समुदायों में बुधवार को बार और रेस्तरां बंद हो गए, क्योंकि अधिकारियों ने सड़कों पर ड्राइविंग के प्रति आगाह किया है। आपातकालीन घोषणा के बाद से, सैन फ्रांसिस्को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 100 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। इस बीच, बाढ़ को रोकने में मदद करने के लिए निवासियों को सैंडबैग वितरित किए गए।

- विज्ञापन -

Latest News