दुनिया का पहला सी919 यात्री विमान हाइखो मेइलान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा

हाल ही में उड़ान एमयू7807 की लैंडिंग के साथ, चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का दुनिया का पहला घरेलू बड़े विमान सी919 शांगहाई के होंगछ्याओ हवाई अड्डे से हाइखो के मेइलान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक जा पहुंचा। हाइखो स्टेशन पर उसका आधिकारिक तौर पर सत्यापन उड़ान कार्य शुरू हुआ। बताया गया है कि सी919 ने 26 दिसंबर,.

हाल ही में उड़ान एमयू7807 की लैंडिंग के साथ, चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का दुनिया का पहला घरेलू बड़े विमान सी919 शांगहाई के होंगछ्याओ हवाई अड्डे से हाइखो के मेइलान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक जा पहुंचा। हाइखो स्टेशन पर उसका आधिकारिक तौर पर सत्यापन उड़ान कार्य शुरू हुआ।

बताया गया है कि सी919 ने 26 दिसंबर, 2022 से पेइचिंग, सछ्वान, शीआन, हाइखो समेत कई स्थानों से गुजरते हुए 9 प्रांतों व शहरों और 10 हवाई अड्डों को शामिल करने वाले 100 घंटे की सत्यापन उड़ान यात्रा शुरू की। हाइखो स्टेन पर सत्यापन उड़ान के दौरान सी919 लगभग 20 होंगछ्याओ-हाइखो-होंगछ्याओ राउंड-ट्रिप उड़ानें संभालेगा और हाइखो उन शहरों में से एक बन जाएगा, जहां सी919 की सबसे अधिक परीक्षण उड़ानें हैं। सत्यापन उड़ान के लिए उड़ान संचालन की पूरी प्रक्रिया का अनुकरण करने की आवश्यकता है, जिसमें उड़ान प्रेषण और रिलीज़, यात्री बोर्डिंग, विमान उड़ान योग्यता रिलीज़, चालक दल संचालन, ग्राउंड सर्विस सपोर्ट आदि शामिल हैं, ताकि वाणिज्यिक संचालन में प्रवेश करने के बाद यात्रियों को अच्छा अनुभव प्रदान किया जा सके। सत्यापन उड़ान के दौरान, मेइलान हवाई अड्डा उड़ान संचालन की वास्तविक प्रक्रिया के अनुसार गारंटी प्रदान करेगा।

 

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

 

- विज्ञापन -

Latest News