B टाउन की क्वीन कही जाने वाली कंगना रनौत के ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड की बेहद चर्चा में रहने वाली अदकारा कंगना रनौत अपने स्टाइल और फैशन को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। लड़कियां उनकी लुक से लेकर ग्लोइंग स्किन की दीवानी है। यही नहीं बल्कि लड़कियां खासतौर में उनके घुंघराले बाल भी बहुत पसंद करती हैं। बात अगर उनकी ग्लोइंग स्किन की करें तो वे.

बॉलीवुड की बेहद चर्चा में रहने वाली अदकारा कंगना रनौत अपने स्टाइल और फैशन को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। लड़कियां उनकी लुक से लेकर ग्लोइंग स्किन की दीवानी है। यही नहीं बल्कि लड़कियां खासतौर में उनके घुंघराले बाल भी बहुत पसंद करती हैं। बात अगर उनकी ग्लोइंग स्किन की करें तो वे अपनी स्किन केयर के लिए किसी ब्यूटी प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल नहीं करती है। अगर आप भी उनकी खूबसूरती के बारे में जानना चाहती हैं तो आइये आज हम आपको उनके ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं।

सोप फ्री क्लींजर करती है इस्तेमाल : कंगना अपने चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल नहीं करती है। साबुन का स्किन पर मौजूद ऑयल रिमूव कर त्वचा को रूखा बना देता है। ऐसे में वे हमेशा अपनी स्किन का ध्यान रखते हुए सोप फ्री क्लींजर को यूज करना पसंद करती है।

नहीं करवाती फेशियल :कंगना अपनी स्किन केयर का अच्छे से ध्यान रखती है। वे अपनी स्किन के लिए कोई कैमिकल्स से भरी चीजों को इस्तेमाल करना सही नहीं समझती है। बात अगर फेशियल की करें तो उनकी स्किन सेंसिटिव होने के कारण वे चेहरे को साफ और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए फेशियल की जगह क्लीन- अप करवाती है।

तेल की चंपी कर बालों का रखती है ध्यान : कंगला अपनी जिंदगी को बहुत ही सिंपल तरीके से जीन पसंद करती है। ऐसे में वे आज भी अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए हाथों से तेल की मसाज करती है। साथ ही वे अपने हेयर केयर के लिए देसी नुस्खों को अपनाती है। बात अगर तेल की करें तो कंगना हिमाचल प्रदेश में मिलने वाले चूली के फल से तैयार तेल का इस्तेमाल करती है। इससे उनके बालों को मजबूती मिलने के साथ घने, लंबे, शाइनी होने में मदद मिलती है।

सोने से पहले मेकअप रिमूव करती है: वैसे तो ग्लैमर इंडस्ट्री में काम करने से अच्छे से अच्छा मेकअप आर्टिस्ट मिलता है। ऐसे में स्किन का ख्याल रखने के बारे में अच्छे से जानकारी भी मिल जाती है। ऐसे में कंगना एक्सपर्ट्स द्वारा बताए गए सभी सुलाझों को ध्यान में रखते हुए उसे फॉलो करती है। अपनी स्किन को बरकरार रखने के लिए सबसे जरूरी होता है कि सोने से पहले चेहरे पर लगा मेकअप अच्छे से साफ करना। इसलिए कंगना भी अपने चेहरे पर ग्लो बनाए रखने के लिए सोने से पहले मेकअप रिमूव करना कभी नहीं भूलती है। वह मेकअप को चेहरे से साफ करने के बाद टोनर, मॉइस्चराइज़र लगाती है। साथ ही में वह आइस क्यूब्स भी चेहरे पर मलना पसंद करती है।

अच्छी व हेल्दी डाइट करती है फॉलो: ऐसे में कंगना को देख कर इस बात का साफ पता चलता है कि वह अपनी डाइट में पौष्टिक चीजों को लेती है। उनका कहना है कि अच्छी डाइट हमारी सेहत के साथ चेहरे पर भी दिखाई देती है। ऐसे में वे अपनी डाइट को लेकर बहुत ही सजग रहती है।

- विज्ञापन -

Latest News