Unique and Stylish Look के लिए ट्राई करें Nail Art के ये कुछ Ideas

लड़कियां आज कल अपने नेल्स को खूबसूरत दिखने के लिए नेल आर्ट करवाना पसंद करती हैं। नेल आर्ट का आज के समय में बहुत ट्रेंड हो चूका है। ऐसे में ये खूबसूरत और स्टाइलिश लुक देने में मदद करते हैं। नेल आर्ट में बहुत से डिजाइन होते हैं लेकिन आज हम आपके लिए ऐसे यूनिक.

लड़कियां आज कल अपने नेल्स को खूबसूरत दिखने के लिए नेल आर्ट करवाना पसंद करती हैं। नेल आर्ट का आज के समय में बहुत ट्रेंड हो चूका है। ऐसे में ये खूबसूरत और स्टाइलिश लुक देने में मदद करते हैं। नेल आर्ट में बहुत से डिजाइन होते हैं लेकिन आज हम आपके लिए ऐसे यूनिक आइडियाज लेकर आए हैं जो आपको बाकि सभी लड़कियों से अलग टच देने में मदद करेंगे। चलिए जानते हैं कुछ ट्रेंडी नेल आर्ट के बारे में जिन्हें आप भी ट्राई कर सकती हैं।

जिकजेक डिजाइन नेल आर्ट: इस नेल आर्ट को बनाना बेहद ही आसान है। अगर आप इसकी परफेक्ट शेप नहीं दे पा रही हैं तो बस आपको करना इतना है कि आप पहले नाखून पर एक नेल पेंट लगाएं। और फिर उसके सूखने के बाद आप ट्रांसपेरेंट सेलो टेप लगाएं और फिर दूसरा नेल पेंट लगाएं। इस तरह ट्रांसपेरेंट सेलो टेप की मदद से आप मनचाहा जिकजेक डिजाइन परफेक्ट तरीके से क्रिएट कर सकती हैं।

चेक नेल आर्ट: ड्रेसेस हो या नेल आर्ट इन दिनों चेक्स डिजाइन काफी ज्यादा ट्रेंड कर रहा है। सुहागरात नेल पेंट में सिंपल और सोबर डिजाइन करना चाहती है तो सिंपल कलर अप्लाई कर नेल पेंट से ही क्रिस क्रॉस लकीरें खींचें।

डबल शेड नेल आर्ट: इन दिनों डबल शेड नेल आर्ट काफी पसंद किया जा रहा है। इस दौरान नाखून को 2 कलर के शेड दिए जाते हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार नेल पेंट का कलर चुन सकती हैं।

मार्बल लुक नेल आर्ट: नेल्स में मार्बल लुक भी बेहद बेहतरीन लगता है और आप प्लास्टिक कवर की मदद से इसे तैयार कर सकती हैं। बस आप पहले बेस कलर का कोट लगाएं और अब प्लास्टिक कवर को क्रंच करें। इसके बाद दूसरे कलर का कोट लगाएं और क्रंच किए हुए प्लास्टिक कवर को बेहद हल्के हाथों से नेल पेंट के ऊपर डैब करें। अब आपके मार्बल नेल्स तैयार हैं।

पेस्टल कलर नेल आर्ट: पेस्टल कलर नेल आर्ट भी महिलाएं इन दिनों काफी पसंद कर रही हैं। ये आपको कूल लुक देने का काम करता है। कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए ये डिजाइन एकदम परफेक्ट है।

फ्लोरल नेल आर्ट: फ्लोरल नेल आर्ट डिजाइन को आप प्लेन ऑउटफिट से लेकर वेस्टर्न स्टाइल तक के साथ कैरी कर सकती हैं। इसे बनाने के लिए आप इयरबड्स का इस्तेमाल करें और कलर कॉम्बिनेशन को ध्यान से चुनें ताकि आपके नेल आर्ट का डिजाइन खिलकर सामने आए।

पोल्का डॉट्स नेल आर्ट: पोल्का डॉट्स वाले आउटफिट्स सभी को खूब पसंद आते हैं। अगर आप अपने नेल्स को अपने पोल्का डॉट्स आउटफिट से मैच करना चाहती हैं तो उन पर ये आसान पोल्का डॉट्स डिजाइन बनाएं और बन जाएं मैचिंग क्वीन।

ग्लिटर नेल आर्ट: पार्टी के लिए आप ग्लिटर नेल आर्ट करा सकती हैं। ये आपकी खूबसूरती में चारचांद लगा देगा। आप इस तरह के डिजाइन के लिए नेल स्टीकर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

स्टोन वर्क नेल आर्ट: आजकल नेल आर्ट में स्टोन वर्क काफी ज्यादा इन है। आपको बता दें कि इस तरह का डिजाइन खासतौर पर ब्राइड्स के लिए किया जाता है। यह डिजाइन देखने में बहुत स्टाइलिश लगता है और उभर कर आता है। आप चाहें तो स्टोन के साथ नेल्स में मोती भी लगवा सकती हैं।

जियोमेट्रिक डिजाइन नेल आर्ट: जियोमेट्रिक डिजाइन्स हमेशा ट्रेंड में रहते हैं। ये डिजाइन्स किसी भी आउटफिट या किसी भी पैटर्न पर काफी अच्छे लगते हैं। अगर आपको भी जियोमेट्रिक डिजाइन्स का क्रेज है, तो इन खूबसूरत और सिंपल जियोमेट्रिक डिजाइ्नस को ट्राय जरूर करें।

- विज्ञापन -

Latest News