पठानकोट SSP Harkamal Preet Khakh की टीम की बड़ी सफलता , 3.16 क्विंटल चुरा पोस्ट सहित दो गिरफ्तार

पठानकोट एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख की टीम ने मादक पदार्थों की तस्करी पर नकेल कसने के अपने प्रयासों में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से आ रहे एक ट्रक में 3.16 क्विंटल चुरा पोस्त बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कपूरथला के बूट.

पठानकोट एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख की टीम ने मादक पदार्थों की तस्करी पर नकेल कसने के अपने प्रयासों में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से आ रहे एक ट्रक में 3.16 क्विंटल चुरा पोस्त बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कपूरथला के बूट गांव के सलिंदर सिंह, मोगा के दौलेवाल गांव के बोहर सिंह के रूप में हुई है। जानकारी देते हुए एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान और डीजीपी पंजाब गौरव यादव के आदेशानुसार पुलिस नशा तस्करों की गतिविधियों पर पैनी नजर रख रही है। वहीं जम्मू-कश्मीर से पंजाब राज्य में आने वाले वाहनों की जांच के लिए डीएसपी नारकोटिक्स व एसएचओ थाना सुजानपुर सहित विशेष जांच दल का गठन किया गया है। इस विशेष टीम ने गुप्त सूचना मिलने पर नाका माधोपुर में हाईटेक नाका लगा दिया।

एसएसपी खख ने बताया कि पुलिस नाके के दौरान थाना प्रभारी सुजानपुर के नेतृत्व में एक टीम ने एक ट्रक का रजिस्ट्रेशन नंबर पीबी06 एम 2669 रोका और तलाशी के बाद पुलिस ने 16 बोरे में 3 क्विंटल और 16 किलो चुरा पोस्त बरामद किया। नतीजतन, पुलिस स्टेशन सुजानपुर, पठानकोट में दो व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। एसएसपी ने आगे बताया कि उक्त आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि ट्रक में अफीम छिपा कर रखा गया था।

आरोपी इसकी बिक्री से मुनाफा कमाने के लिए जम्मू-कश्मीर से अफीम लाए थे। आरोपियों के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज किये गए हैं। पठानकोट पुलिस ने पंजाब के मुख्यमंत्री और पंजाब के डीजीपी के निर्देशानुसार पिछले पांच महीनों में जम्मू-कश्मीर से आने वाले अंतरराज्यीय वाहनों की जांच के लिए अपनी छठी बड़ी छापेमारी की है। इससे पहले पठानकोट पुलिस ने पूरी आपूर्ति श्रृंखला को बाधित करने के लिए जम्मू-कश्मीर जाने वाले ट्रकों से भारी मात्रा में अफीम जब्त की थी।

एसएसपी खख ने कहा कि आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश कर आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा, जिससे और सबूत मिलने की उम्मीद है। पठानकोट पुलिस शहर में अवैध ड्रग्स के खतरे को रोकने के लिए हमेशा सतर्क रही है और यह जब्ती अपने नागरिकों की सुरक्षा और सुरक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का एक वसीयतनामा है। एसएसपी खख ने कहा, “यह ऑपरेशन मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ लड़ाई में पठानकोट पुलिस के लिए एक बड़ी जीत है और उम्मीद है कि इस तरह के और भी सफल ऑपरेशन होंगे।

- विज्ञापन -

Latest News