America में डेमोक्रेटिक अधिकारियों के घरों और दफ्तरों पर हुई फायरिंग

ह्यूस्टनः दक्षिण-पश्चिमी अमेरिका के न्यू मैक्सिको राज्य के सबसे बड़े शहर अल्बुकर्क में एक महीने में पांच स्थानीय डेमोक्रेटिक निर्वाचित अधिकारियों के घरों या कार्यालयों को पर फायरिंग की गई। अल्बुकर्क के मेयर टिम केलर ने अल्बुकर्क पुलिस विभाग के फेसबुक लाइवस्ट्रीम के माध्यम से एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, यह संभवत: राजनीतिक रूप से.

ह्यूस्टनः दक्षिण-पश्चिमी अमेरिका के न्यू मैक्सिको राज्य के सबसे बड़े शहर अल्बुकर्क में एक महीने में पांच स्थानीय डेमोक्रेटिक निर्वाचित अधिकारियों के घरों या कार्यालयों को पर फायरिंग की गई। अल्बुकर्क के मेयर टिम केलर ने अल्बुकर्क पुलिस विभाग के फेसबुक लाइवस्ट्रीम के माध्यम से एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, यह संभवत: राजनीतिक रूप से या व्यक्तिगत रूप से प्रेरित है, लेकिन हम वास्तव में नहीं जानते हैं। अधिकारियों के घरों या कार्यालयों के दरवाजों और दीवारों पर कई राउंड फायरिंग की गई। कुछ मामलों में जब अधिकारी अपने परिवारों के साथ अंदर थे। हालांकि किसी को चोट नहीं आई है।

एफबीआई राज्य और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर मामले की जांच कर रही है। अल्बुकर्क पुलिस विभाग के अनुसार पहली फायरिंग 4 दिसंबर, 2022 को बर्निलिलो काउंटी के कमिश्नर एड्रियन बारबोआ के घर पर हुई थी। उनके घर पर किसी ने आठ राउंड फायरिंग की। 10 दिसंबर को न्यू मैक्सिको अटॉर्नी जनरल राउल टोरेज के पूर्व अभियान कार्यालय के क्षेत्र में कई गोलियों का पता लगाया, जहां अटॉर्नी जनरल अपने नवंबर के चुनाव के बाद पहले ही बाहर चले गए थे। एक दिन बाद तत्कालीन बर्नालिलो आयुक्त डेबी ओमाल्ली के घर पर आग लग गई। दीवारों और घर पर एक दर्जन से अधिक गोलियों के निशान पाए गए हैं।

इस सप्ताह की शुरुआत में राज्य सीनेटर लिंडा लोपेज के घर पर आधी रात के बाद कम से कम आठ शॉट मारे गए थे। गुरुवार की सुबह पुलिस ने शहर के कानून कार्यालय के क्षेत्र में सुनी गई गोलियों की एक रिपोर्ट का जवाब दिया, जहां राज्य के सीनेटर मो मेस्टास काम करते हैं। एक ही स्थान पर तीन शॉट दागे गए, हालांकि अधिकारियों को इमारत को कोई नुकसान नहीं हुआ। अल्बुकर्क के पुलिस प्रमुख हेरोल्ड मदीना ने गुरुवार दोपहर समाचार सम्मेलन में कहा, राहत की बात है कि कोई भी घायल नहीं हुआ है, लेकिन हम यह भी महसूस करते हैं कि हमें जल्दी से आगे बढ़ना होगा।

- विज्ञापन -

Latest News