भारतीय-अमेरिकी संस्था ने उप विदेश मंत्री पद के लिए Richard Verma के नामांकन का किया स्वागत

वाशिंगटनः भारतीय-अमेरिकी संस्था ‘इंडियन अमेरिकन इम्पैक्ट फंड’ ने अमेरिका के उप विदेश मंत्री पद के लिए अधिवक्ता एवं राजनयिक रिचर्ड वर्मा को नामित करने का स्वागत किया है। व्हाइट हाउस ने दिसंबर में एक बयान में कहा था कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने वर्मा को उप विदेश मंत्री (प्रबंधन एवं संसाधन) के रूप में नामित.

वाशिंगटनः भारतीय-अमेरिकी संस्था ‘इंडियन अमेरिकन इम्पैक्ट फंड’ ने अमेरिका के उप विदेश मंत्री पद के लिए अधिवक्ता एवं राजनयिक रिचर्ड वर्मा को नामित करने का स्वागत किया है। व्हाइट हाउस ने दिसंबर में एक बयान में कहा था कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने वर्मा को उप विदेश मंत्री (प्रबंधन एवं संसाधन) के रूप में नामित करने की अपनी मंशा की घोषणा की है। अगर सीनेट से वर्मा (54) के नाम की पुष्टि होती है तो वह विदेश विभाग में शीर्ष पद पाने वाले भारतीय-अमेरिकी होंगे।

संस्था ने एक बयान में कहा, कि ‘यह नामांकन मौजूदा प्रशासन में विविधता लाने के राष्ट्रपति बाइडेन के अभियान के संकल्प में एक और ऐतिहासिक उपलब्धि है।’’ भारतीय-अमेरिकी संस्था के कार्यकारी निदेशक नील मखीजा ने कहा, कि ‘इंडियन अमेरिकन इम्पैक्ट एक और दूरदर्शी दक्षिण एशियाई नेता के ऐतिहासिक नामांकन का स्वागत करती है और ऐसा होते देखकर रोमांचित है।’’ वर्तमान में मुख्य विधि अधिकारी और ‘मास्टरकार्ड’ में ‘वैश्विक सार्वजनिक नीति’ के प्रमुख वर्मा 16 जनवरी 2015 से 20 जनवरी 2017 तक भारत में अमेरिका के राजदूत के रूप में कार्य कर चुके हैं।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News