पद का दुरूपयोग करने के आरोप में Vigilance ने PSIEC अधिकारी SP Singh को किया गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने शनिवार को पंजाब राज्य औद्योगिक निर्यात निगम के कार्यकारी निदेशक एसपी सिंह को गिरफ्तार किया, जिन पर निगम के अन्य अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर रियल्टर फर्म गुलमोहर टाउनशिप प्राइवेट लिमिटेड को एक औद्योगिक भूखंड के विभाजन को स्थानांतरित करने के लिए अनुचित लाभ प्रदान करने और सरकारी खजाने को.

चंडीगढ़: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने शनिवार को पंजाब राज्य औद्योगिक निर्यात निगम के कार्यकारी निदेशक एसपी सिंह को गिरफ्तार किया, जिन पर निगम के अन्य अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर रियल्टर फर्म गुलमोहर टाउनशिप प्राइवेट लिमिटेड को एक औद्योगिक भूखंड के विभाजन को स्थानांतरित करने के लिए अनुचित लाभ प्रदान करने और सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। उसे कल स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए स्टेट विजीलैंस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस आपराधिक मामले में पूर्व उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा और निगम के अन्य अधिकारियों पर मोहाली में गुलमोहर टाउनशिप फर्म को औद्योगिक भूखंड के विभाजन की अनुमति देने और एक स्थापित करने की अनुमति देने के लिए मामला दर्ज किया गया है। उक्त आरोपियों के अलावा गुलमोहर टाउनशिप के तीन मालिक साझेदारों को भी इस मामले में नामजद किया गया है। इस संबंध में विजिलेंस ने गुरुवार को पीएसआईईसी के सात आरोपित अधिकारियों को गिरफ्तार कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है, जिसमें अंकुर चौधरी संपदा अधिकारी दविंदरपाल सिंह जीएम कार्मिक जेएस भाटिया मुख्य महाप्रबंधक योजना आशिमा अग्रवाल एटीपी (योजना) परमिंदर सिंह कार्यकारी अभियंता रजत शामिल हैं। कुमार डीए और संदीप सिंह एसडीई ने रियाल्टार फर्म को अनुचित लाभ प्रदान करने के लिए एक-दूसरे के साथ मिलीभगत की।

अन्य आरोपी तेजवीर सिंह डीटीपी की मौत हो चुकी थी जबकि भाई सुखदीप सिंह सिद्धू और रीयल्टर फर्म के निदेशक जगदीप सिंह गुरप्रीत सिंह और राकेश कुमार शर्मा को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। विजिलेंस ने पीएसआईईसी के उपरोक्त सभी आरोपी अधिकारियों और पूर्व मंत्री के अलावा गुलमोहर टाउनशिप के तीन निदेशकों के खिलाफ विजिलेंस थाने एसएएस नगर पंजाब में मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान अन्य व्यक्तियों की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

- विज्ञापन -

Latest News