Virat Kohli 2023 विश्व कप में खिलाड़ियों को अपनी भूमिका के लिए मदद करेंगे : Krishnamachari Srikkanth

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष कृष्णामाचारी श्रीकांत ने भारत में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप को लेकर करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली के लिए कहा है कि वह टीम में अन्य खिलाड़ियों को उनकी भूमिका में मदद करेंगे। श्रीकांत ने कहा, ‘‘हम उन्हें क्या भूमिका दे.

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष कृष्णामाचारी श्रीकांत ने भारत में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप को लेकर करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली के लिए कहा है कि वह टीम में अन्य खिलाड़ियों को उनकी भूमिका में मदद करेंगे। श्रीकांत ने कहा, ‘‘हम उन्हें क्या भूमिका दे सकते हैं। ईशान किशन को देखिये कि वह किस तरह बॉल पर प्रहार करते हैं। उन्होंने हाल में दोहरा शतक भी बनाया है। इन खिलाड़ियों को कहिये कि वे मैदान में जाएं और अपना खेल खेलें। उन पर कोई रोक नहीं लगाएं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ईशान किशन की तरह आपको दो या तीन ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो खुद को व्यक्त करने से घबराते नहीं हों। आलराउंडर, बल्लेबाजी आलराउंडर हों या गेंदबाजी आलराउंडर, की इस लाइनअप में जरूरत है टीम में ऐसे खिलाड़ियों का तालमेल होना चाहिए।

पूर्व में गौतम गंभीर एंकर की भूमिका निभा चुके हैं और वही बात इस बार विराट कोहली के लिए कही जा सकती है जो इस बार वैसी ही भूमिका निभाएंगे। वह ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों की मदद करेंगे। जब किशन ने दोहरा शतक बनाया था तो विराट ने शतक बनाया था।’’ श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स पर ‘क्रिकेट का महाकुम्भ’ शो में कहा, ‘‘यह खिलाड़ियों को आजादी देने की बात है। आप क्या चाहते हैं आप अपना खेल खेलें चाहे आप आउट क्यों ना हो जाएं। टीम को ऐसा दृष्टिकोण चाहिए।’’ 1983 की विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य श्रीकांत ने साथ ही कहा कि विराट इस साल विश्व कप में बल्लेबाजी चार्ट में टॉप पर रहेंगे। पूर्व चयनकर्ता प्रमुख ने कहा कि हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की भी इस विश्व कप में भारतीय टीम के लिए अहम भूमिका रहेगी जबकि दीपक हुड्डा रिजर्व के तौर पर रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हमें दीपक को तैयार करने की जरूरत है। हमें उनसे 10 ओवर की जरूरत नहीं है हम उनसे तीन या चार ओवर चाहते हैं। वह बल्लेबाजी आलराउंडर हो सकते हैं।’’

 

- विज्ञापन -

Latest News