Himachal में भीषण शीत लहर की जारी हुई चेतावनी, 10 जनवरी तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में 5 दिनों तक मौसम खराब रहने के आसार हैं। इस दौरान राज्य के ऊंचाई वाले भागों में बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश के सभी भागों में 6 जनवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना है। 7 जनवरी से उच्च व.

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में 5 दिनों तक मौसम खराब रहने के आसार हैं। इस दौरान राज्य के ऊंचाई वाले भागों में बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश के सभी भागों में 6 जनवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना है। 7 जनवरी से उच्च व मध्य पर्वतीय भागों में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। मैदानी भागों में बारिश हो सकती है। 7 से 10 जनवरी तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है। आलम ये है कि प्रदेश के 11 शहरों का पारा शून्य से नीचे चला गया है। वहीं कुछ शहरों का तापमान शून्य डिग्री के आसपास बना हुआ है।

इस दौरान भीषण शीत लहर की चेतावनी भी जारी की गई है। बारिश की उम्मीद कर रहे किसानों, बागवानों को राहत मिलने की उम्मीद है क्योंकि पिछले करीब दो माह से राज्य में बारिश न के बराबर हुई है जिसकी वजह से सूखे जैसे हालात बने हुए हैं। मौसम केंद्र के अनुसार आज से 14 जनवरी तक हिमपात होने की चेतावनी जारी की गई है, जिसे देखते हुए किन्नौर प्रशासन की ओर से सहायक आयुक्त राजेंद्र कुमार गौतम ने एडवाइजरी जारी करते हुए आम जनता को सलाह दी है कि किसी भी तरह के जोखिम से बचने के लिए अधिक ऊंचाई, कम तापमान वाले क्षेत्रों में अनावश्यक यात्र करने से बचें और अपने घरों में सुरक्षित रहें।

वहीं, प्रदेश में न्यूनतम तापमान में कमी आना लगातार जारी है। मैदानी जिलों में धुंध छाए रहने से विजिबिलिटी कम हो गई है। बीते दिन मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और मंडी व सोलन जिलों के कुछ क्षेत्रों में सुबह और शाम के समय धुंध छाई रही। सहायक आयुक्त राजेन्द्र कुमार गौतम ने कहा कि यात्री कोई भी जरुरी यात्र करने से पहले मौसम और सड़क की स्थिति के बारे में सुनिश्चित कर लें। मौसम, सड़क की स्थिति या किसी प्राकृतिक आपदा और घटना के बारे में अधिक जानकारी के लिए किन्नौर जिला आपदा नियंत्रण कक्ष से संपर्क करें।

- विज्ञापन -

Latest News