ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानिए सूरज डूबने के बाद महिलाओं को बालों में क्यों नहीं करनी चाहिए कंघी

हिंदू धर्म में ऐसे बहुत से कार्य है जिन्हें शाम के समय करने के लिए मना किया जाता है। शाम के समय नाखून काटना, बालों के कंघी करना आदि ऐसे बहुत से कार्य है। लेकिन बहुत कम को इसके पीछे के कारण को जानते है। आज हम आपको इससे जुड़ी कुछ खास बातों और इसके.

हिंदू धर्म में ऐसे बहुत से कार्य है जिन्हें शाम के समय करने के लिए मना किया जाता है। शाम के समय नाखून काटना, बालों के कंघी करना आदि ऐसे बहुत से कार्य है। लेकिन बहुत कम को इसके पीछे के कारण को जानते है। आज हम आपको इससे जुड़ी कुछ खास बातों और इसके पीछे के कारण के बारे में बताने जा रहे है। तो आइए जानते है शाम के समय क्यों नहीं करनी चाहिए कंघी:

बालों में कब नहीं करनी चाहिए कंघी?
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूरज डूबने के बाद महिलाओं को बालों में कंघी करने की मनाही होती है. ऐसा माना जाता है कि सूर्य डूबने के बाद वातावरण में नकारात्मक शक्तियों का वास होता है, ऐसे में रात के समय यदि महिलाएं अपने बालों में कंघी करती हैं या बालों को खुला रखती हैं तो इन नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव उन पर पड़ सकता है.

-टूटे बाल घर से बाहर फेंकना
महिलाओं को रात के समय सूरज डूबने के बाद अपने टूटे हुए बालों को घर से बाहर फेंकने की भी मनाही होती है. इसके पीछे हमारे पूर्वजों का तर्क है कि हो सकता है कि रात में आपके टूटे हुए बालों का गलत प्रयोग कर कोई आप पर जादू टोना कर दें. ऐसे में आपके द्वारा फेंके हुए बालों से आपको परेशानी हो सकती है.

-रात में बालों को खुला रखना
महिलाओं को रात में हमेशा अपने बाल बांधकर रखने की सलाह दी जाती है. ऐसा माना जाता है कि सूरज ढलने के बाद बालों को खुला रखना परिवार के लिए अच्छा नहीं होता.

-कंघी का नीचे गिरना
ऐसा माना जाता है कि यदि किसी महिला के हाथ से कंघी करते समय कंघी झटक कर नीचे गिर जाए तो ऐसे में अशुभ समाचार सुनने को मिलते हैं.

- विज्ञापन -

Latest News