India vs Sri Lanka, 1st ODI: भारत ने श्रीलंका को 67 रनों से हराकर सीरीज़ में 1-0 से की बढ़त हासिल

भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच गुवाहाटी को बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है. श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका को.

भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच गुवाहाटी को बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है. श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका को टी20 सीरीज में 2-1 से हराया है। भारत के खिलाफ श्रीलंकाई टीम का वनडे रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक 19 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली गई, जिसमें से भारतीय टीम ने 14 और श्रीलंका ने सिर्फ 2 सीरीज जीती हैं. जबकि 3 सीरीज बराबर रहीं. 1997 के बाद से श्रीलंकाई टीम भारत को किसी भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में नहीं हरा सकी है। बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल होने के बाद रोहित शर्मा की टीम में वापसी हो रही है. रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि शुभमन गिल उनके साथ मिलकर ओपनिंग का जिम्मा संभालेंगे. इसका मतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन को प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिलेगा।

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 67 रन से जीत लिया। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम आठ विकेट खोकर 306 रन ही बना सकी और मैच 67 रन से हार गई। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Playing 11 of both teams:-

INDIA: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

Sri Lanka: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, पथुम निसंका, आविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, चरित असलंका, धनंजया डिसिल्वा, वानिंदु हसारंगा, अशेन बंडारा, महीश तीक्ष्णा, चामिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कासुन राजिता, नुवानिदु फर्नांडो, डुनिथ वेलालागे, प्रमोद मदुशन और लाहिरू कुमारा.

—————————————————

IND 373/7 (50) India won by 67 runs

SL 306/8 (50)

- विज्ञापन -

Latest News